Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

निर्भया के दोषियों को सजा सुनाने वाले ये हैं तीन जज

निर्भया रेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने चारों आरोपियों की सजा को बरकरार रखा।

निर्भया के दोषियों को सजा सुनाने वाले ये हैं तीन जज

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया रेप केस पर अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने चारों आरोपियों की सजा को बरकरार रखा। इस केस में जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बैंच ने फैसला सुनाया है। जानिए इन तीनों जजों का प्रोफाइल...

जस्टिस दीपक मिश्रा

जस्टिस दीपक मिश्रा सुप्रीम कोर्ट के एक जज हैं, उनका जन्म 3 अक्टूबर 1953 को हुआ था। इससे पहले वो पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस भी रह चुके हैं।

दीपक मिश्रा भूतपूर्व मुख्य न्यायधीश रंगनाथ मिश्र के भतीजे हैं। उन्होंने 14 फरवरी 1977 में बार काउंसिल ज्वाइन की और कुछ समय तक उन्होंने ओडिशा हाईकोर्ट में अतिरिक्त जज के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी।

आर भानुमती

20 जुलाई 1955 को जन्मी जस्टिस आर भानुमती तमिलनाडु राज्य से सम्बन्ध रखती हैं। भानुमती इसके पहले झारखण्ड हाईकोर्ट में मुख्य न्यायधीश भी रही हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तमिलनाडु कोर्ट में जज के रूप में की थी।

अशोक भूषण

जस्टिस अशोक भूषण का जन्म 5 जुलाई 1965 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। अशोक भूषण केरल हाई कोर्ट के 31 वे मुख्य जज बने थे। उन्होंने 1979 में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ज्वाइन की और इलाहाबाद में ही कुछ सालो तक प्रैक्टिस की।

Next Story
Top