Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ठाणे: बदलने जा रहे थे 1 करोड़ 40 हजार के नए नोट, गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे में 1 करोड़ 40 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

ठाणे: बदलने जा रहे थे 1 करोड़ 40 हजार के नए नोट, गिरफ्तार
मुंबई. ठाणे से तीन व्यापारियों के पास से करीब 1 करोड़ 4 लाख के नए नोट जब्त किए गए हैं। नोटबंदी के बाद से देश-भर में अलग-अलग शहरों से नए नोट बरामद हुए हैं। जहां एक तरफ जनता एटीएम और बैंक की लाइन में लगी हुई हैं वहीं कालेधन वाले नए नोट भी तहखाने में पहुंचाने में लगे हैं। देश में अब तक 295 करोड़ का कालाधन बरामद हो चुका है।
महाराष्ट्र के ठाणे में 1 करोड़ 40 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। इसमें से सिर्फ दो हजार रुपए छोड़कर बाकी 1 करोड़ 38 हजार रुपए हजार की नई करेंसी में हैं। इस मामले में पुलिस ने 3 व्यापारियों को गिरफ्तार किया है। ये लोग कमीशन लेकर पुराने नोट बदलवाने के लिए बोरीवली से ठाणे आ रहे थे। पहले से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। बता दें कि आरोपी कार एसेसरीज और टायर के कारोबार से जुड़े हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले नवी मुंबई में 23 लाख 70 हजार के नए नोट जब्त किए गए थे। नवी मुंबई में भी 23 लाख 70 हजार रुपए के नए नोट पकड़े गए थे। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया जो कमीशन पर पुराने नोट के बदले नए नोट दे रहे थे। वहीं मुंबई से लगे उल्हासनगर में भी पुलिस ने 9 लाख 76 हजार रुपए जब्त किए। ये सभी 2 हजार के नए नोट थे। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top