Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनियाभर में वेश्यावृत्ति के लिए मशहूर है ये शहर, जिस्मफरोशी के साथ होते है कई गैर-कानूनी धंधे

थाईलैंड में एक ऐसा शहर है, जो वेश्यावृत्ति के लिए दुनियाभर में बदनाम है। यहां 28 लाख से ज्यादा वेश्याएं रहती हैं।

दुनियाभर में वेश्यावृत्ति के लिए मशहूर है ये शहर, जिस्मफरोशी के साथ होते है कई गैर-कानूनी धंधे
X

थाईलैंड में एक ऐसा शहर है, जो वेश्यावृत्ति के लिए दुनियाभर में बदनाम है। इस शहर का नाम पटाया है। नए आकड़ों के अनुसार, थाईलैंड में इस समय 28 लाख से ज्यादा वेश्याएं हैं, जिसमें से ज्यादातर पटाया में हैं। यहां सरकार को हर साल प्रॉस्टिट्यूशन के धंधए से लगभग 5 विलियन डॉलर्स(करीब 40 हजार करोड़) का फायदा होता है।

पुलिस का नहीं है डर

थाईलैंड में 25 सालों से काम कर रहे एक शख्स ने बताया कि पटाया सेक्स वर्कर के साथ ही अपराधियों का भी गढ़ बन गया है। दुनियाभर के कई अपराधी यहां पनाह लिए हुए हैं, लेकिन पुलिस इन्हें छू भी नहीं सकती। पुलिस यहां कोई भी कार्रवाई करने से बचती है इसलिए यहां जिस्मफरोशी के साथ कई गैर-कानूनी धंधे चलते हैं।

यह भी पढ़ें- इस शख्स ने मिनटों में बनाए 8 हजार से 21 करोड़ रुपए, जानिए कैसे

बच्चों से कराते हैं गंदे काम

यहां पैसा कमाने के लिए इतनी होड़ है कि दुनियाभर से आने वाले टूरिस्टों की किसी भी तरह की डिमांड पूरी की जाती है। टूरिस्टों की मांगों को पूरा करने के लिए कम उम्र की युवतियों को इस धंधे में धकेला जाता है। बात करें आकड़ों की तो इस धंधे में 40 हजार से भी ज्यादा बच्चे भी शामिल हैं।

पटाया में 1000 मसाज पार्लर

पटाया शहर में मसाज पार्लर की आड़ में भी गोरखधंधा होता है। यहां 1 हजार से ज्यादा मसाज पार्लर हैं। मसाज पार्लर की संख्या सुनकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि पूरे देश में क्या हालात होंगे।

बार में है सर्विस

इस शहर में शराब के शौकीनों को शराब के साथ एस्कॉर्ट सर्विस भी दी जाती है। यहां बार में एस्कॉर्ट या डांसर के साथ अकेले में वक्त बिताने के लिए पहले 13 पाउंड (लगभग 1100 रुपए) चुकाने होते हैं। बाद में ग्राहक को एस्कॉर्ट पसंद आने के बाद आगे की डील फिक्स की जाती है।

यह भी पढ़ें- Video: यात्री ने प्लेन में खाया वियाग्रा, एयरपोर्ट पर मचाया हंगामा- जानिए फिर क्या हुआ

सरकार है परेशान

थाईलैंड में बढ़ती वेश्यावृत्ति से यहां की छवि पूरी दुनिया में खराब हो रही है। इसलिए यहां की सरकार भी बहुत परेशान है। साल 2016 में पहली महिला टूरिज्म मंत्री कोबकर्न डब्ल्यू ने कहा था कि वो थाईलैंड में देह व्यापार बंद कराना चाहती हैं, जिससे दुनिया में इस देश की ईमेज सुधर सके।

लेकिन इस धंधे से इकोनॉमी को फायदा होता है और लोग बेरोजगार नहीं रहते इसी बाकत ने सरकार के हाथ बांध रखे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story