Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मानसिक रोगी है टेक्सास हमले का आंतकी, हाल में धर्म परिवर्तन कर अपनाया इस्लाम

अमेरिका के टेक्सास में हुए आंतकी हमले के आरोपी की पहचान डेविन केले के रूप में हुई है।

मानसिक रोगी है टेक्सास हमले का आंतकी, हाल में धर्म परिवर्तन कर अपनाया इस्लाम

अमेरिका के टेक्सास स्थित बैपटिस्ट चर्च में रविवार सुबह एक हमालवर ने अंधाधुंध फायरिंग कर 26 लोगों की जान ले ली। आतंक से दहले अमेरिका में इस समय डर का माहौल है, इस हमले में मौत 20 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में फिर से आतंकवादी हमला, 26 लोगों के मौत

हमलावर ने मासूम लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई हैं जिसे मार गिराया गया है। हमलावार को मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा है। हमलावर को लेकर लोगों का गुस्सा फूट रहा है लोगों का कहना है कि "फर्क नहीं पड़ता कि वह आरोपी इस्लामिक आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ा हो या ना हो उसने चर्च में मासूमों की जान ली है इसलिए वह आंतकी ही माना जाएगा।"

पुलिस ने बताया कि फायरिंग करने वाला शख्स भी मारा गया है। हमलावर शख्स की पहचान 26 साल के डेविन केले के रूप में हुई है। डेविन टेक्सास के न्यू ब्रॉनफेल्स से है। दोपहर से कुछ देर पहले चर्च में घुसे डेविन ने वहां मौजूद लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी थी।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सुबह 11.15 बजे कुछ लोगों ने चर्च के पास फायरिंग की आवाज सुनी थी। टेक्सास के अटॉर्नी जनरल केन पेक्सटन ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि हम पीड़ितों के परिवार के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। लोग सोशल मीडिया पर डेविन के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और उसे एक घरेलू आतंकवादी कह रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक डेविन ने हाल में धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाया था। उसकी एक तस्वीर भी ट्विटर पर वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में दहशत : मैनहटन हमले के बाद के कोलोराडो में फायरिंग, 2 लोगों की मौत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर दुख जताया है। आपको बता दें कि हालही में अमेरिका के टेक्सास टेक यूनिवर्सिटी कैंपस में भी फायरिंग हुई थी। फायरिंग में एक पुलिस अधिकारी की मौत हुई थी।

Next Story
Top