Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुरक्षाबलों ने मार गिराया लश्कर कमांडर अबु बकर, आतंकियों को घेरा

आतंकी के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद मिला है।

सुरक्षाबलों ने मार गिराया लश्कर कमांडर अबु बकर, आतंकियों को घेरा
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बुधवार को सेना ने एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबु बकर को मार गिराया। आतंकी के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद मिला है। कश्मीर में अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया। वहीं बारामुला में भी सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को घेरे जाने की खबर है।
दूसरी ओर, बिजबेहरा इलाके में भी सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। यहां भी 1 आतंकी मारा गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, लश्कर कमांडर सोपोर के बोमई इलाके के एक घर में छुपा हुआ था। सेना को इस बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद मकान को घेरा गया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में लश्कर कमांडर मारा गया। बिजबेहरा में मारा गया आतंकी इंजीनियरिंग का स्टूडेंट था। उसकी पहचान मदहमा गांव के रहने वाले बासित अहमद डार के तौर पर हुई। बताया जाता है कि हिज्बुल कमांडर बुहरान वानी के मारे जाने के बाद बासित आतंकी संगठन में शामिल हो गया था।
9 नवंबर को भी हुआ था सोपोर में एनकाउंटर-
सोपोर में 9 नवंबर को एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने LET के दो आतंकवादियों को मार गिराया था। इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया था। आतंकवादियों के इलाके में छिपे होने की सूचना पर पुलिस ने एक सर्च ऑपरेशन चलाया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग की थी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top