Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उरी अटैक: पाकिस्तान एक आतंकी देश- राजनाथ सिंह

हमला करने वाले आतंकवादी बहुत अधिक प्रशिक्षित और भारी हथियारों से लैस थे।

उरी अटैक: पाकिस्तान एक आतंकी देश- राजनाथ सिंह
नई दिल्ली. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कड़े शब्दों में कहा कि कश्मीर के उरी सेक्टर में आर्मी ब्रिगेड हेडक्वाट्र्स पर हमला करने वाले आतंकवादी बहुत अधिक प्रशिक्षित और भारी हथियारों से लैस थे। जम्मू-कश्मीर में हुए एक सैन्य शिविर पर आतंकी हमले के बाद भारत ने इस्लामाबाद पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान है आतंकवाद का मुख्यालय और उसे अलग-थलग किया जाना चाहिए।
उन्होंने विश्वाश दिलाया है कि ऐसे आतंकवादियो को नहीं छोड़ा जाएगा जो इस घटना के पीछे हैं। पाकिस्तान द्वारा प्रत्यक्ष तौर पर आतंकवाद और आतंकवादी समूहों को समर्थन जारी रखने पर गहरी निराशा व्यक्त करते हुए सिंह ने कहा कि पाकिस्तान एक आंतकवादी देश है और इसे पहचाना जाना चाहिए एवं अलग-थलग किया जाना चाहिए। उरी में हुई घटना को लेकर एक घंटे तक चली समीक्षा बैठक के बाद सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैठक में हुई चर्चा के बारे अवगत करा दिया है।
इस घटना के बाद गृह मंत्री ने रूस और अमेरिका की अपनी यात्रा स्थगित कर दी। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत गृह और रक्षा मंत्रालय एवं सेना और अर्धसैनिक बलों के शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि इस बारे में ठोस और निष्कर्षात्मक संकेत हैं कि उरी हमले को अंजाम देने वाले उच्च प्रशिक्षित तथा विशेष हथियारों से लैस थे।
इस आतंकी घटना के पीछे शामिल लोगों को कानून के दायरे में लाया जाएगा। सिंह ने यह भी कहा कि वह आतंकी हमले और 17 सैनिकों के शहीद होने से बहुत अधिक दुखी हैं। उन्होंने कहा कि मैं शहीद सैनिकों के परिजन के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायल लोगों के जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। साथ ही कहा की भारत इस हमले का मुहतोड़ जवाब देगा।
साभार- एनडीटीवी
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top