Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान चुनाव 2018: मुंबई हमले के आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका, लगाया ये आरोप

आतंकी संगठन लश्कर के प्रमुख हाफिज सईद को बड़ा झटका लगा है। हाफिज की पार्टी अल्लाहू अकबर तहरीक के किसी भी उम्मीदवार को जीत नहीं मिली बल्कि खाता भी नहीं खुला है।

पाकिस्तान चुनाव 2018: मुंबई हमले के आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका, लगाया ये आरोप

पाकिस्तान आम चुनाव के परिणाम लगभग आ गए हैं। इस चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी बढ़त मिली है। सुबह 8 बजे तक के रुझान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को 113 सीटों पर बढ़त मिली है।

वहीं दूसरी तरफ आतंकी संगठन लश्कर के प्रमुख हाफिज सईद को बड़ा झटका लगा है। हाफिज की पार्टी अल्लाहू अकबर तहरीक के किसी भी उम्मीदवार को जीत नहीं मिली बल्कि खाता भी नहीं खुला है।
इस चुनाव में हाफिज के बेटे और दामाद को भी हार को मुंह देखना पड़ा है। इसके बाद हाफिज ने पाकिस्तान गृह मंत्रालय पर गंभीर आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग, गृह मंत्रालय और दुश्मनों ने रोड़े जाले जीत पर।
आतंकी हाफिज सईद ने अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक (एएटी) के बैनर तले अपने 265 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन उसे एक भी सीट पर बढ़त नहीं मिली है।
तो वहीं 64 सीटों पर बढ़त के साथ पीएमलएन दूसरे स्थान पर और 43 सीटों पर बढ़त के साथ भुट्टो-जरदारी की पीपीपी तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 137 सीटें चाहिए. 272 सीटों में से 267 सीटों के रुझान आ चुके है।
Next Story
Top