Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चुनावों से पहले पाकिस्तानी सिखों को लुभाने के प्रयास में जुटा आतंकी हाफिज सईद

आतंकी हाफिज सईद ने अपने भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढाने के लिए पाकिस्तानी सिखों के समूह से मिलकर उन्हें लुभाने का प्रयास किया।

चुनावों से पहले पाकिस्तानी सिखों को लुभाने के प्रयास में जुटा आतंकी हाफिज सईद

मुम्बई आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता एवं जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने अपने भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढाने के लिए पाकिस्तानी सिखों के एक समूह से मिलकर उन्हें लुभाने का प्रयास किया और हाल में गठित अपने राजनीतिक दल के लिए उनसे आगामी चुनाव में समर्थन मांगा।

सईद ने ननकाना साहिब में पाकिस्तानी सिखों के एक समूह के साथ शुक्रवार को विशेष बैठक की जहां बड़ी संख्या में सिख रहते हैं। सिख नेताओं के साथ बैठक में सईद के साथ मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) प्रमुख सैफुल्लाह खालिद भी थे। एमएमएल जमात उद दावा का राजनीतिक चेहरा है।
गृह मंत्रालय की आपत्ति पर एमएमएल का पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अभी तक पंजीकरण नहीं किया है। सईद ने गत शुक्रवार को लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब में जमात उद दावा के कार्यालय में पाकिस्तान सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल सिंह चावला के नेतृत्व वाले एक सिख समूह से मुलाकात की।
सईद ने दावा किया 'सिख बहादुर समुदाय हैं लेकिन भारत में उनके खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार आवाज नहीं उठा रही है क्योंकि वह भारत से दोस्ती करना चाहती है। पाकिस्तान में आम चुनाव इस साल जुलाई में होने हैं।
Next Story
Top