Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफगानिस्तान: एक और आतंकी हमले से दहला काबुल, मिलिट्री अकादमी पर हुए हमले में 1 की मौत, 10 घायल

मार्शल फहिम नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी पर सोमवार तड़के यह हमला हुआ। बताया जा रहा है कि बंदूकधारियों ने काबुल सैन्य अकादमी में हमला किया।

अफगानिस्तान: एक और आतंकी हमले से दहला काबुल, मिलिट्री अकादमी पर हुए हमले में 1 की मौत, 10 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल इन दिनों आतंवादी हमलों की वजह से सुर्खियों में बना हुआ है। सोमवार सुबह एक सैन्य अकादमी पर हमला हूआ है जिसमें हमलावर के मारे जाने की बात सामने आई है।

MoD प्रवक्ता Dawlat Waziri ने कहा कि 3 हमलावरों को मार गिराया गया जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया। 1 अभी भी मार्शल फहिम सैन्य विश्वविद्यालय पर हमला करने के बाद से लड़ रहा है। वाजिरी ने आगे कहा कि 1 एएनए सिपाही की मौत हुई, 10 घायल हो गए।

स्थानीय मीडिया के अनुसार मार्शल फहिम नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी पर सोमवार तड़के यह हमला हुआ। बताया जा रहा है कि बंदूकधारियों ने काबुल सैन्य अकादमी में हमला किया।

गौरतलब है कि काबुल में शनिवार को भी घातक हमला हुआ था, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे। इन हमलों के पीछे इस्लामिक स्टेट और तालिबान का हाथ होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ आज से शुरू होगा बजट सत्र, इन वजहों से मोदी सरकार के लिए होगा अहम

सूत्रों ने बताया कि रविवार सुबह 5:00 बजे बंदूकधारियों ने हमला किया, टोलो न्यूज ने कैंप के अंदर के सूत्रों के हवाले से कहा है कि प्रवेश की ओर से गोलीबारी और धमाकों की आवाजें अंदर तक सुनी जा रही हैं। एक पत्रकार ने घटनास्थल से खबर दी है कि सुरक्षा बलों ने क्षेत्र की सभी सड़कों को ब्लॉक कर दिया है।

ज्ञात हो कि 21 अक्तूबर, 2017 को इसी अकादमी के छात्रों को निशाना बनाकर किये गये आत्मघाती हमले में 15 कैडेट्स की मौत हो गयी थी। उस वक्त उग्रवादियों ने उस बस को निशाना बनाया था, जिसमें कैडेट्स जा रहे थे।

Next Story
Top