Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मिशीगन यूनिवर्सिटी गोलीबारी मामला: आरोपी ने मां-बाप उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमेरिका मिशीगन यूनिवर्सिटी गोली मामले में पुलिस ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया हैं।

मिशीगन यूनिवर्सिटी गोलीबारी मामला: आरोपी ने मां-बाप उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमेरिका मिशीगन यूनिवर्सिटी गोली मामले में पुलिस ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने आरोपी को शनिवार सुबह गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान 19 वर्षीय जेम्स ऐरिक डेविस के रूप में हुई हैं। वह शिकागो का रहने वाला हैं।

ये भी पढेः पूर्वोत्तर विधानसभा चुनाव पर बोले रविशंकर प्रसाद- कांग्रेस मुक्त भारत के साथ अब वामपंथ मुक्त बनेगा भारत

पुलिस ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर आगे कि पूछताज शुरू कर दी है। आरोपी कि पहचान 19 वर्षीय जेम्स ऐरिक डेविस के रूप में की गई है। जेम्स मिशीगन यूनिवर्सिटी का ही छात्र हैं जहां उसने इस गोली कांड को अंजाम दिया था।

यूनिवर्सिटी पुलिस ने जानकारी में बताया कि जेम्स ऐरिक ने इस गोली कांड में किसी ओर को नहीं ब्लकि अपने माता-पिता को ही शिकार बनाया था। आपको बता दे कि जेम्स के पिता एक पुलिस अधिकारी थे।

ये भी पढेः त्रिपुरा जीत: बीजेपी दफ्तर पहुंचे अमित शाह, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत, शाम को पीएम करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

पुलिस अभी भी वारदात के पीछे के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है। पर शुरूआती जांच में ऐसा लगता है कि जेम्स घरेलु हिंसा का शिकार था। जिस कारण उसने इस वारदात को अंजाम दिया। बहराल इस हत्या के पीछे असल वजह जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगी।

वहीं पुलिस प्रवक्ता लेरी क्लॅास ने बताया कि घटना से एक रात पहले पुलिस ने आरोपी को ड्रग्स सेवन के आरोप में हिरास्त में लिया था। बाद में पुलिस उसे लेकर अस्पताल गई थी। जहां अस्पतास स्टाफ द्वारा उसे छोड़ दिया गया था।

हालांकि पुलिस अभी भी हत्या में इस्तेमाल हथियार की तलाश कर रही हैं। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हत्या में किस प्रकार के हथियार का इस्तेमाल किया गया। ओर डेविस को यह हथियार कहां से मिला।

ये भी पढेःकावेरी प्रबंधन बोर्ड पर गरमाई राजनीति, डीएमके ने रखा तमिलनाडु सांसदों के इस्तीफे का प्रस्ताव

अमेरिका के मिशिगन यूनिवर्सिटी में अज्ञात हमलावरों की फायरिंग। इस हमले में दो लोगों के मारे जाने की ख़बर हैं। पुलिस ने यूनिवर्सिटी को घेरकर हमलावर की तलाश शुरू कर दी हैं। पुलिस को हमलावर के यूनिवर्सिटी बिल्डिंग में ही छिपे होने की आशंका है।

ये भी पढ़ेःपीएम मोदी के दोस्त नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ, लगे ये गंभीर आरोप

गौरतलब है कि कल रात अमेरिका के मिशिगन स्टेट के मांउट प्लीसेंट में स्थित सेंट्रल मिशिगन यूनिवर्सिटी में फायरिंग हुई हैं। इस हमले में दो लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी हैं। पुलिस हमलावर की तलाश कर रही हैं।
पुलिस को हमलावर के यूनिवर्सिटी बिल्डिंग में ही छिपे होने की आशंका है। पुलिस के मुताबिक इस हमले में मारे गए दोनो लोग स्टूडेंट नहीं हैं।

ये भी पढ़ेःखून की होली: बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, 4 की हत्‍या, पत्रकार को चाकूओं से गोदा

आपको बता दे कि पिछले महीने ही अमेरिका के साउथ फ्लोरिडा के एक हाईस्कूल में भी फारयरिंग हुई थी जिसमें 17 लोगों की जान गई थी। इस हमले में मारे गए अधिकत्तर लोग स्टूडेंट्स थे।
एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अमेरिका में स्कूलों में फायरिंग की 18 घटनाएं हुई हैं। जिसमें मारे गए ज्यादातर लोग स्टूडेंट्स हैं।
Next Story
Top