Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सेना की गश्ती दल पर हमला, 1 आतंकी ढेर

पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सेना की गश्ती दल पर हमला, 1 आतंकी ढेर
जम्मू. जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के डुरूशाहबाग में गुरुवार को आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर हमला कर दिया। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में एक आतंकी मारा गया है। बताया जा रहा है कि पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।
जानकारी के अनुसार सेना इलाके की घेराबंदी कर अन्य आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है। अंधेरा होने के कारण सर्च अभियान प्रभावित हो रहा है। आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में 19वें राष्ट्रीय राइफल्स के पेट्रोलिंग दस्ते पर गोलीबारी की।
हालांकि, किसी सुरक्षाबल के घायल होने की खबर नहीं है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया।
उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले भी जम्मू के नगरोटा और सांबा में आर्मी कैंप पर हमला किया गया था, जिसमें 7 जवान शहीद हो गए थे। वहीं जवाबी कार्रवाई में सेना ने छह आतंकी को ढेर कर दिया था।
जम्मू के नगरोटा में आर्मी कैंप पर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना को पता चला है कि आतंकवादी सुरंग के जरिए भारत में घुसे थे। बीएसएफ के डीजी के के शर्मा ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कॉबिंग ऑपरेशन के दौरान हमने सुबह चंबलियाल में सुरंग देखी है। आतंकवादियों ने इसी रास्ते भारत में घुसपैठ किया होगा।
शर्मा ने कहा कि तकनीकी मदद से इस सुरंग को बंद किए जाने की कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि सरहद पर बाड़ लगाने का काम बड़ी तेजी से किया जा रहा है। सरकार ने इसके आधुनिकीकरण के लिए दो पायलट प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ाया है। हम जल्द ही सरहद पर घुसपैठ को रोकने के लिए और मजबूत तकनीकों से लैस हो रहे हैं।
इससे पहले सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने बुधवार को नगरोटा आर्मी कैंप जाकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने सेना के अधिकारियों से बातचीत की और कई सुझाव दिए। जम्मू के नगरोटा में मंगलवार को आतंकी हमले में सेना के दो अधिकारी और पांच जवान शहीद हो गए थे। हमले में बीएसएफ के एक डीआइजी बुरी तरह घायल हो गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top