Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा और शाति के लिए खतरा- सुषमा स्वराज

अजरबैजान में गैर-अलगाववादी आंदोलन की मध्य अवधि की मंत्रिस्तरीय बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है।

आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा और शाति के लिए खतरा- सुषमा स्वराज

अजरबैजान में गैर-अलगाववादी आंदोलन की मध्य अवधि की मंत्रिस्तरीय बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है। दुर्भाग्य से यह विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने की हमारी क्षमता को कम करता है, आतंकवाद का मुकाबला करने की बात हमारे कार्यों से मेल नहीं खाती है।

ये भी पढ़ें- 'पेट का इलाज' करने के नाम पर तांत्रिक ने महिला से किया रेप, कोर्ट ने सुनाई 25 साल की सजा

विदेश मंत्री स्वराज ने अजरबैजान के साथ इस दौरान दो महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी किए। जिसमें अधिकारियों, राजनयिकिों के लिए वीजा छूट और पासपोर्ट सेवा धारकों और राजनयिक प्रशिक्षण संस्थानों के बीच सहयोग जैसे बिंदु शामिल हैं।
गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इन दिेनों अजबैजान के दौरे पर हैं। बुधवार को बाकू में उन्होने अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयिव के साथ मुलाकात की और दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों और आतंकवाद पर चर्चा की।
विदेश मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यह वार्ता दोनों देशों के बीच एक विश्वसनीय, मजबूत, जीवंत और पारस्परिक रूप से लाभकारी साझेदारी सुनिश्चित करने पर केंद्रित थी।
विदेश मंत्री स्वराज ने अजरबैजान के विदेश मामलों के मंत्री वीनेजुएला जॉर्ज से बाकू में मुलाकात की।
Next Story
Top