Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीओके में आतंकी शिविरों की संख्या बढ़ी

करीब 475 आतंकवादी भारत की सीमा में घुसने की फिराक में हैं।

पीओके में आतंकी शिविरों की संख्या बढ़ी

भारतीय थलसेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबु ने गुरुवार को कहा कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आतंकी शिविरों की संख्या बढ़ गई है और करीब 475 आतंकवादी भारत की सीमा में घुसने की फिराक में हैं।

उन्होंने कहा कि अलगाववादियों पर एनआईए की छापेमारी और सुरक्षा बलों की ओर से शीर्ष आतंकवादी नेताओं को मार गिराए जाने से कश्मीर में सुरक्षा के हालात सुधारने में मदद मिली है।

लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा कि राज्य में इस साल अब तक 144 आतंकवादी मारे गए हैं और हालात नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि इस साल जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास बड़ी संख्या में घुसपैठ की कोशिशें हुई, लेकिन बहुत कम को कामयाबी मिली।

उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ने कहा, हम आपको आतंकवादियों की सही संख्या नहीं बता सकते।

लेकिन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से नियंत्रण रेखा के जरिए इस तरफ आने का इंतजार कर रहे आतंकवादियों की संख्या उत्तर कश्मीर में करीब 250 है और जम्मू क्षेत्र के पीर पंजाल के दक्षिण में इनकी संख्या करीब 225 है।

उत्तरी कमान मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में थलसेना अधिकारियों और जवानों को वीरता एवं विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित करने के बाद वह पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top