Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात में घुसे 10 से 15 आतंकी, निशाने पर सोमनाथ मंदिर

खुफिया विभाग से मिली जानकारी के बाद द्वारका मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

गुजरात में घुसे 10 से 15 आतंकी, निशाने पर सोमनाथ मंदिर
अहमदाबाद. उरी हमला और फिर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन के बाद देश की सीमाओं पर हमले को लेकर जवान अलर्ट है। लेकिन इसी बीच खबर है कि गुजरात के कच्छ सीमा के पास पाकिस्तानी बोट देखी गई थी। जिसके बाद कहा जा रहा है कि इस बोट में कुछ आतंकी आए है जो गुजरात में घुस चुके है और वो गुजरात में बने सोमनाथ मंदिर को अपना निशाना बना सकते हैं।
इंडिया टुडे के मुताबिक, अरबी समद्र के किनारे बसे श्री कृष्ण मंदिर द्वारका पर आंतकी हमला हो सकता है। खुफिया विभाग से मिली इस जानकारी के बाद द्वारका मंदिर कि सुरक्षा बढा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक आईबी की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी बोट के जरिए 10 से 15 आंतकी समुद्री सीमा से गुजरात में दाखिल हुए हैं, जो द्वारका मंदिर पर आंतकी हमला कर सकते हैं। देवभूमिद्वारका जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर आसपास के 22 निर्जन टापूओं पर लोगों के जाने पर रोक लगा दी है। ऐसे टापुओं का इस्तेमाल पूर्व में आतंकी तत्व कर चुके हैं। द्वारका के आसपास कुल 24 ऐसे टापू हैं जिनमें से 22 निर्जन हैं।
देश में सबसे बड़े समुद्र तट (1600 किमी) वाले राज्य गुजरात में विशेष रूप से पाकिस्तान की जल और थल सीमा के निकटवर्ती कच्छ और सौराष्ट्र के समुद्र में सुरक्षा कडी कर दी गयी है। इन क्षेत्रों में तटरक्षक दल के अलावा मरीन पुलिस के कमांडो भी तैनात कर दिए गए हैं। द्वारका मंदिर में तैनात राज्य पुलिस और एसआरपी के जवानों को बुलेटप्रूफ जैकेट मुहैया कराए गए हैं।
तटीय इलाकों में हाईवे पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है तथा समुद्र में किसी तरह की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को तुरंत सूचना देने के लिए मछुआरों को भी ताकीद की गई है। बताया जा रहा है कि गुप्तचर एजेंसियों ने पाकिस्तान के रास्ते गुजरात में आतंकियों की घुसपैठ की चेतावनी जारी की है। इसके बाद से सुरक्षा चौकसी और बढ़ा दी गई है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top