Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बांग्लादेश: खालिदा जिया के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में अदालत के फैसले से पहले तनाव

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री एवं विपक्षी बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में कल फैसला आने से पहले आज देश में तनाव के बीच सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई।

बांग्लादेश: खालिदा जिया के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में अदालत के फैसले से पहले तनाव

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री एवं विपक्षी बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में कल फैसला आने से पहले आज देश में तनाव के बीच सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। ढाका की सड़कों पर रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) और सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्ताधारी अवामी लीग ने कहा कि बीएनपी ने फैसले को लेकर कोई अशांति उत्पन्न करने का प्रयास किया तो उनके कार्यकर्ता ‘‘पुलिस की सहायता' करने के लिए तैयार रहेंगे।
मीडिया की खबरों के अनुसार पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से बीएनपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं सहित 1000 से अधिक कार्यकर्ताओं को इस संदेह में गिरफ्तार किया है कि यदि जिया को दोषी ठहराया गया तो वे हिंसा उत्पन्न कर सकते हैं।
ढाका की एक अदालत कल उस मामले में फैसला सुनाने वाली है जिसमें 72 वर्षीय जिया और उनके पुत्र एवं बीएनपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारिक रहमान सहित पांच अन्य के खिलाफ जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट के लिए निर्धारित 2.1 करोड़ टका के विदेशी दान का गबन करने के आरोप हैं।
दोषी पाये जाने पर जिया को आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। इसका मतलब है कि वह इस वर्ष के अंत में होने वाले संसदीय चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हो जाएंगी।
मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी का आरोप है कि जिया के खिलाफ आरोप उन्हें राष्ट्रीय चुनाव से दूर रखने के षड्यंत्र का हिस्सा हैं। बीएनपी ने जिया को दोषी ठहराये जाने पर सड़क पर उतरने की धमकी दी।
Next Story
Top