Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कैराना: नकली नोट के सप्लायरों को दस-दस साल की सजा

कारावास के अलावा एक-एक लाख रूपये का जुर्माना भी अदा करना होगा।

कैराना: नकली नोट के सप्लायरों को दस-दस साल की सजा
नई दिल्ली. शामली के कैराना में नकली नोटों की सप्लाई करने के दो आरोपियों को अपर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) मनोज कुमार तृतीय ने दस-दस साल का कठोर कारावास और एक-एक लाख रुपये के अर्थदंड की सुजा सुनाई। अर्थदंड अदा नहीं करने पर उन्हें एक-एक साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।
कन्नौजिया ने पुलिस बल के साथ मुखबिर की सूचना पर मोहल्ला आलकला स्थित सादा के मकान पर छापा मारा। मौके से सालिम निवासी ग्राम बुढ़नपुर थाना गंगोह सहारनपुर को एक लाख रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया। जबकि सादा निवासी आलकला और मिस्त्री अनवर निवासी आल खुर्द पुलिस के ऊपर 1-1 लाख रुपये की गड्डियां फेंककर फरार हो गए थे।
पुलिस ने तीन लाख रुपयों के नोटों की गड्डियां जांच के लिए कानपुर भेज दी थीं। जहां से जांच रिपोर्ट में नोट नकली होने की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किए। अभियोजन पक्ष की ओर से मामले में पांच गवाह पेश किए गए।
बृहस्पतिवार को दोनों पक्षों की बहस सुनने और पत्रावलियों का अवलोकन करने के बाद अपर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम मनोज कुमार तृतीय ने दोष सिद्ध पाए जाने पर आरोपी सालिम निवासी ग्राम बुढ़नपुर थाना गंगोह और सादा निवासी मोहल्ला आलकला कैराना को दस-दस साल कठोर कारावास और एक-एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई।
अर्थदंड अदा नहीं करने पर एक-एक साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। वहीं, तीसरे आरोपी मिस्त्री अनवर निवासी मोहल्ला आलखुर्द कैराना के किसी अन्य मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद होने के कारण उसकी पत्रावली अलग कर दी गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top