Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए पीएम मोदी के राज में कब-कब हुए रेल हादसे

यूपी के चित्रकूट के पास वास्को-डि-गामा पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हो गए हैं और ये हादसा मानिकपुर स्टेशन पर हुआ है।

जानिए पीएम मोदी के राज में कब-कब हुए रेल हादसे

यूपी के चित्रकूट के पास वास्को-डि-गामा पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हो गए हैं। ये हादसा मानिकपुर स्टेशन पर हुआ है। हर बार की तरह इस बार भी लोगों की मौत पर मुआवजे का मरहम लगाया गया।

रेल मंत्रालय ने मृतक के परिवार को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और घायलों को पचास हजार रुपए देने का ऐलान किया है। इस हादसे में वास्को-डि-गामा पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे, ये ये हादसा सुबह 4:30 बजे हुआ।

हाल ही में प्रधानमंती नरेंद्र मोदी के कार्यकाल को तीन साल हुए हैं, लेकिन इन तीन सालों में कई रेल हादसे हुए, जिसमें कई लोगों की जान गई। भरता में अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा 6 जून 1981 को बिहार में हुआ, जिसमें 800 लोगों की मौत और 1000 से अधिक लोग घायल हुए थे।

19 अगस्त 2017:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर में उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई और 156 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

17 मार्च 2017:

बंगलुरु के चित्रादुर्गा जिले में एक एंबुलेंस की ट्रेन से भिड़ंत होने के चलते चार महिलाओं की मौत हो गई।

21 जनवरी 2017:

कुनेरू के पास जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, 40 से ज्यादा की मौत, 68 लोग घायल हुए थे।

20 नवंबर 2016:

यूपी में कानपुर देहात के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई थी। हादसे में करीब 150 लोगों की जान चली गई थी।

20 नवंबर 2016:

कानपुर के पुखरायां में पटना-इंदौर एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

आगे की स्लिड्स में जानिए कुछ और बड़े रेल हादसों के बारे में...

Loading...
Share it
Top