Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी बोले- मंदिर का मुकदमा भी जीतेंगे और धारा 370 भी हटेगी

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने दावा किया है कि अयोध्या में राम मंदिर का मुकदमा भी हिंदुओं के पक्ष में जाएगा और कश्मीर से धारा 370 भी हटेगी।

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी बोले- मंदिर का मुकदमा भी जीतेंगे और धारा 370 भी हटेगी
X

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने दावा किया है कि अयोध्या में राम मंदिर का मुकदमा भी हिंदुओं के पक्ष में जाएगा और कश्मीर से धारा 370 भी हटेगी। स्वामी ने 'घर वापसी' का जनक महामना मदन मोहन मालवीय को बताया। उन्होंने कहा कि मालवीय ने कहा था कि जो भटक कर किसी कारण से दूसरे पंथों में चले गए हैं, उनकी वापसी का रास्ता खोलना चाहिए।

ये भी पढ़ें- अगले सप्ताह रूस जायेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे

मंदिर को लेकर ये है दलील

महामना मालवीय मिशन की ओर से रविवार को गन्ना संस्थान के सभागार में 'महामना एवं हिंदुत्व' विषय पर आयोजित संगोष्ठी में स्वामी ने कहा कि राममंदिर को लेकर मुस्लिम पक्ष से लेकर कांग्रेसी वकील तक प्रॉपर्टी के अधिकार की दलील दे रहे हैं। यह साधारण अधिकार है।

नमाज तो सड़क पर भी होती है

स्रुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मैं पूजा के संवैधानिक अधिकार के तहत सुप्रीम कोर्ट गया हूं। राम का मंदिर उनके जन्मस्थान पर ही बनेगा, नमाज तो सड़क पर भी पढ़ी जाती है और पढ़ी जा सकती है। इसलिए, सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई से राममंदिर की सुनवाई फास्ट ट्रैक पर करने का फैसला किया है।

मुस्लिमों के पूर्वज हिन्दू

स्वामी यहीं तक नहीं रुके। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को मान लेना चाहिए कि उनके पूर्वज हिंदू थे। इससे समरसता बढ़ेगी, लेकिन आप गौरी, गजनी, औरंगजेब को पूर्वज मानेंगे तो घृणा का भाव तो बढ़ेगा ही।

ये भी पढ़ें- वीरप्पा मोइली ने एग्जिट पोल को बेकार बताया, कहा- कांग्रेस को कर्नाटक में मिलेगा बहुमत

'कथनी-करनी में साम्यता जरूरी'

संघ विचारक केएन गोविंदाचार्य ने कहा कि अपने आस्था के प्रति स्वाभिमान और दूसरे का सम्मान ही हिंदू संस्कृति है। कथनी और करनी में साम्यता भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया संक्रमण के दौर से गुजर रही है। इसका समाधान भारतीय संस्कृति में ही है। मिशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभु नारायण ने विषय की प्रस्तावना रखी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story