Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

TRAI के लंबित प्रस्तावों पर विचार कर तेजी से कदम उठाएगा दूरसंचार विभाग

ट्राई की कुछ प्रमुख सिफारिशों में ट्राई न्यूट्रेलिटी, इंटरनेट टेलीफोनी, कारोबार सुगमता, शिकायतों के निपटान के लिये दूरसंचार ओम्बुड्समेन आदि शामिल हैं।

TRAI के लंबित प्रस्तावों पर विचार कर तेजी से कदम उठाएगा दूरसंचार विभाग

दूरसंचार विभाग नियामक ट्राई की लंबित अधिकतर सिफारिशों पर 31 मार्च तक विचार कर लेगा और इस पर तेजी से कदम उठाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की कुछ प्रमुख सिफारिशों में नेट इंटरनेट को खुला और मुक्त रखने (ट्राई न्यूट्रेलिटी), इंटरनेट टेलीफोनी, कारोबार सुगमता, शिकायतों के निपटान के लिये दूरसंचार ओम्बुड्समेन आदि शामिल हैं।
ब्राडबैंड इंडिया फोरम के कार्यक्रम में दूरसंचार विभाग के विशेष सचिव एन शिवसैलम ने कहा, ‘‘सरकार गंभीर है और दूरसंचार मंत्री तथा सचिव ने 31 दिसंबर 2017 तक जारी ट्राई की सिफारिशों पर विचार के लिये समयसीमा तय की है।
उन्होंने जोर देकर कहा कि ट्राई की सिफारिशों पर विचार किया जाएगा और विचार के लिये सक्षम प्राधिकरण के समक्ष रखा जाएगा।
इसके अलावा ट्राई नई दूरसंचार नीति पर भी अपनी राय दे सकता है। दूरसंचार विभाग संबंधित पक्षों के साथ नई नीति बना रहा है और इसे मार्च तक अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है।
शिवसैलम ने कहा, ‘‘हम सभी विचारों पर गौर कर रहे हैं। ट्राई ने भी अपनी बातें रखी है....और उसने राष्ट्रीय दूरसंचार नीति पर औपचारिक परामर्श पत्र को अंतिम रूप देने के लिये हमसे इस माह के अंत तक इंतजार करने को कहा है।'
Next Story
Share it
Top