logo
Breaking

तेलंगाना नतीजे / टीआरएस एकतरफा जीत की ओर, केसीआर का दोबारा सीएम बनना तय

तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में 84 पर जीत हासिल कर ली है और 3 सीटों पर आगे चल रही है और इसके साथ ही टीआरएस स्पष्ट बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने जा रही है।

तेलंगाना नतीजे / टीआरएस एकतरफा जीत की ओर, केसीआर का दोबारा सीएम बनना तय

तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में 87 पर जीत हासिल कर ली है और इसी के साथ ही टीआरएस स्पष्ट बहुमत के साथ फिर से तेलंगाना में सरकार बनाने जा रही है।

तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 51,000 से ज्यादा मतों के अंतर से गजवेल विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की।

टीआरएस अध्यक्ष राव के बेटे एवं मंत्री के टी रामा राव ने सिरसिल्ला में अपने प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस उम्मीदवार के.के महेन्द्र रेड्डी को 88,000 मतों के अंतर से मात दी।

राव के भतीजे एवं कार्यवाहक सरकार में वरिष्ठ मंत्री टी हरीश राव ने सिद्दिपेट से अपनी निकतटम टीजेएस प्रतिद्वंद्वी भवानी रेड्डी को 1,18,499 मतों के अंतर से मात दी।

इसे भी पढ़ें- तेलंगाना / जीत के बाद टीआरएस हेडक्वार्टर पहुंचे KCR, हैदराबाद में जश्न का माहौल

कांग्रेस ने यहां 13 सीटों पर जीत हासिल की और अभी तक छह सीटों पर आगे है। उसकी सहयोगी तेलुगु देशम पार्टी दो सीटों पर आगे है।

टीआरएस अध्यक्ष एवं कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस साल सितंबर में विधानसभा भंग कर दी थी, जिस कारण तय समय से करीब आठ महीने पहले राज्य में चुनाव कराने पड़े। टीआरएस के पास पिछली विधानसभा में 63 सीटें थीं।

केसीआर के भतीजे और निवर्तमान सरकार में मंत्री टी हरीश राव ने कहा कि जनता ने हमारे नेता में एकबार फिर विश्वास दिखाया है और वे विपक्ष द्वारा चुनाव में प्रचारित की गई गलत जानकारी पर विश्वास नहीं करते।

आपको बता दें कि तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए कम से कम 60 सीटों की आवश्यकता है, जहां मतगणना समाप्त होने तक टीआरएस के तीन-चौथाई बहुमत के आसपास पहुंचने की पूरी संभावना है।

इसे भी पढ़ें- Telangana Live / मतगणना जारी, टीआरएस बड़ी जीत की ओर, BJP 1, कांग्रेस+ 21, TRS 86 सीटों पर आगे

टीआरएस के कार्यालयों सहित तेलंगाना भवन और हैदराबाद मुख्यालय पर जश्न मनना शुरू हो गया है। टीआरएस कार्यकर्ता वहां ढोल की धुन पर नाचते दिखे, पटाखे फोड़े गए और मिठाइयां भी बांटी गई।

आधिकारिक सूचनाओं के मुताबिक, टीआरएस के संजय कुमार ने जगतियाल सीट पर कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टी जीवन रेड्डी को 61185 मतों के अंतर से हराया।

टीआरएस अध्यक्ष राव के बेटे एवं मंत्री के टी राम राव सिरसिल्ला में अपने प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस उम्मीदवार केके महेन्द्र रेड्डी को 88,000 मतों के अंतर से मात दी।

चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस और भाजपा मैदान में अकेले उतरे हैं और कांग्रेस ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है। तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान सात दिसम्बर को हुआ था।

Loading...
Share it
Top