Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलंगाना नतीजे / केसीआर की बादशाहत बरकरार, टीआरएस 84 सीटों पर आगे

तेलंगाना में शुरुआती रुझान के अनुसार सत्तारूढ़ टीआरएस 119 विधानसभा सीटों में से 87 पर आगे चल रही है। सुबह 10 बजे तक के 114 सीटों के उपलब्ध रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 14 सीटों पर और उसकी सहयोगी पार्टी तेलुगु देशम पार्टी एक सीट पर आगे है।

तेलंगाना नतीजे / केसीआर की बादशाहत बरकरार, टीआरएस 84 सीटों पर आगे

तेलंगाना में शुरुआती रुझान के अनुसार सत्तारूढ़ टीआरएस 119 विधानसभा सीटों में से 84 पर आगे चल रही है। सुबह 10 बजे तक के 114 सीटों के उपलब्ध रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 14 सीटों पर और उसकी सहयोगी पार्टी तेलुगु देशम पार्टी एक सीट पर आगे है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भाजपा पांच सीटों, असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाला एआईएमआईएम दल चार और अन्य तीन सीटों पर आगे हैं। तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान सात दिसंबर को हुआ था और मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हुई।

टीआरएस अध्यक्ष एवं कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव गजवेल सीट पर कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वनतेरू प्रताप रेड्डी से 5,200 मतों से आगे हैं।

इसे भी पढ़ें- Telangana Live / 119 सीटों पर वोटों की गिनती जारी, KCR की बढ़त बरकरार, BJP 2, कांग्रेस+ 26 और TRS 87 पर आगे

राव के भतीजे एवं कार्यवाहक टीआरएस सरकार के वरिष्ठ नेता टी हरीश राव, सिद्दिपेट से अपनी निकतटम टीजेएस प्रतिद्वंद्वी भवानी रेड्डी से 26,098 मतों से आगे चल रहे थे। टीआरएस अध्यक्ष राव के बेटे एवं मंत्री के टी राम राव भी 9,779 मतों से आगे चल रहे हैं।

चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस और भाजपा मैदान में अकेले उतरे हैं और कांग्रेस ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है।

तेलंगाना विधानसभा को समय से पूर्व छह सितम्बर को भंग कर दिया गया था। वास्तव में यहां विधानसभा चुनाव अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ होने थे।

Share it
Top