Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलंगाना / केसीआर दूसरी बार बने तेलंगाना के सीएम

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (केसीआर) गुरुवार को दोबारा तेलंगाना की कमान संभाल ली है। के चंद्रशेखर राव ने आज गवर्नर हाउस में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

तेलंगाना / केसीआर दूसरी बार बने तेलंगाना के सीएम

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (केसीआर) गुरुवार को दोबारा तेलंगाना की कमान संभाल ली है। के चंद्रशेखर राव ने आज गवर्नर हाउस में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। गवर्नर ई. एस. एल नरसिम्हन के चंद्रशेखर राव को मुख्यमंत्री पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई है।

यह भी पढ़ें- हार के बाद बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, पीएम मोदी और अमित शाह नेताओं को देंगे जीत का गुरु मंत्र

शपथग्रहण समारोह के मद्देनजर पुलिस ने राजभवन के आसपास यातायात प्रतिबंधित कर दिया था। 5 राज्यों के चुनाव परिणाम आने के तेलंगाना पहला राज्य है जिसे मुख्यमंत्री मिल गया है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में अभी कोई भी मुख्यमंत्री नहीं है।

गौरतलब है कि 7 दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 88 सीटों पर जीत हासिल की। राव ने सिद्दीपेट जिले की गजवेल सीट से 57,321 मतों के अंतर से जीत हासिल की।

तेलंगाना में दूसरी बार केसीआर

टीआरएस अध्यक्ष एवं तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का पुन: मुख्यमंत्री बनना तय है। इसके पूर्व भी वे भी उस पद पर आसीन रहे। पूरा चुनाव केसीआर के नेतृत्व में ही लड़ा गया।

वैसे भी टीआरएस में और कोई दावेदार है भी नहीं। केसीआर गजवेल विधानसभा सीट से 57,321 मतों के अंतर से जीते। राव को 1,23,996 मत मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के वनतेरु प्रताप रेड्डी को 66,675 वोट मिले।

Next Story
Share it
Top