Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलंगाना चुनाव 2018ः सिद्धू बोले- गिरगिट से भी जल्दी रंग बदलते हैं के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार के लिए सभी दलों के दिग्गज नेता तेलंगाना पहुंच चुके हैं। इस बीच पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में कहा कि केसीआर (के. चंद्रशेखर राव) की तरह गिरगिट भी इतनी जल्दी रंग नहीं बदलता है।

तेलंगाना चुनाव 2018ः सिद्धू बोले- गिरगिट से भी जल्दी रंग बदलते हैं के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार के लिए सभी दलों के दिग्गज नेता तेलंगाना पहुंच चुके हैं। इस बीच पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में कहा कि केसीआर (के. चंद्रशेखर राव) की तरह गिरगिट भी इतनी जल्दी रंग नहीं बदलता है। वह तीन सौ करोड़ के बंगले में बैठे रहते हैं, यहां तक की सचिवालय भी नहीं जाते हैं।

बता दें कि तेलंगाना की दूसरी विधानसभा के गठन के लिए सात दिसंबर 2018 को मतदान किया जाएगा। इस चुनाव में टीआरएस, आईएनसी, टीजेएस, टीडीपी प्रमुख पार्टियां हैं। राज्य में चार विपक्षी दलों, आईएनसी, टीजेएस, टीडीपी और सीपीआई ने चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस को हराने के लिए गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं।
चुनाव आयोग के मुताबिक विधानसभा चुनावों में सभी 32,574 मतदान केंद्रों में वोटर वैरिफायबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा।
12 अक्टूबर 2018 को प्रकाशित अंतिम चुनावी रोल के अनुसार, तेलंगाना में 2.73 करोड़ मतदाता हैं, जो 2014 तेलंगाना विधानसभा चुनावों में 2.82 करोड़ से कम है। मतदाताओं की सूची में लगभग 2,600 ट्रांसजेंडर थे।
Next Story
Share it
Top