Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेलांगना के सीएम पहुंचे कोलकाता, केसी राव-ममता बनर्जी की मुलाकात से तीसरा मोर्चे की कवायद तेज

तेलांगना के मुख्यमंत्री केसी राव ने बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की। इस मुलाकात को लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव से पहले तीसरा मोर्चा बनाये जाने की चर्चा जोरों पर है।

तेलांगना के सीएम पहुंचे कोलकाता, केसी राव-ममता बनर्जी की मुलाकात से तीसरा मोर्चे की कवायद तेज

तेलांगना के मुख्यमंत्री केसी राव ने बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की। इस मुलाकात को लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। लोकसभा चुनाव से ठीक एक साल पहले विपक्षी खेमे में गोलबंदी तेज हो गयी है। कांग्रेस के महाधिवेशन से एक दिन पहले सोनिया गांधी ने डिनर पार्टी का आयोजन कर सभी पार्टियों को चौंका दिया है। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव से पहले तीसरा मोर्चा बनाये जाने की चर्चा जोरों पर है।

क्या है तीसरा मोर्चा

2019 के आम चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी चाहती है कि तमाम विपक्षी दल कांग्रेस का सहयोग करे। वहीं तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने तीसरा मोर्चा के लिए बिगुल फूंका है।

गैर भाजपा-कांग्रेस का मोर्चा

गौरतलब है कि राहुल गांधी के के रवैये से यूपीए के सहयोगी दल नाराज चल रहे हैं। ऐसे में तेलगांना सीएम के. चंद्रशेखर राव गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी तीसरा मोर्चा बनाने की जुगत में है।

राज ठाकरे भी ‘मोदी मुक्त भारत' के पक्षधर

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने आज मोदी सरकार पर करारा हमला बोलते हुए विपक्षी दलों की एकता पर जोर दिया और 2019 तक ‘‘मोदी मुक्त भारत' बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के झूठे वादों से ऊब चुका है। मोदी मुक्त भारत बनाने की खातिर सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए।

भाजपा से ज्यादा कांग्रेस को झटका

तीसरे मोर्चे का गठन भाजपा से ज्यादा कांग्रेस के लिए मुसीबत बन सकती है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सबसे मजबूत दौर से गुजर रही है। ऐसे वक्त में विपक्षी खेमे में बिखराव से जहां कांग्रेस को झटका लगेगा वहीं इसका लाभ भाजपा को मिलने की संभावना है।

Next Story
Top