Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेलंगाना का बनना तय, आंध्र प्रदेश के सीएम किरन रेड्डी ने दिया इस्तीफा

पृथक तेलंगाना राज्य के विरोध में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरन कुमार रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया है।

तेलंगाना का बनना तय, आंध्र प्रदेश के सीएम किरन रेड्डी ने दिया इस्तीफा
X
नई दिल्ली. पृथक तेलंगाना राज्य के विरोध में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरन कुमार रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को उन्होंने अपने चैंबर से पर्सनल चीजें भी हटा लीं थी और अपने सभी अफसरों को रिलीव कर दिया था जिसके बाद सोमवार को भी उनके इस्तीफे की चर्चा गर्म थी। भारी हंगामे के बीच टीडीपी सांसद सीएम रमेश ने राज्यसभा महासचिव के साथ दुर्व्यवहार किया। रमेश ने महासचिव के हाथ से कागज छीनने की कोशिश की।
किरन कुमार रेड्डी शुरु से ही तेलंगाना का विरोध करते आए हैं। उनकी अपनी ही पार्टी ने उनकी बातों को दरकिनार कर कल इस बिल को लोकसभा में पेश कर दिया था। इसके बाद से ही साफ हो गया था कि किरन कुमार अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। किरन कुमार ने सीएम पद के साथ ही कांग्रेस से भी इस्तीफा दे दिया है। अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि वे नई पार्टी का गठन कर सकते हैं।
उधर, लोकसभा में तेलंगाना बिल पास होने के तरीके पर नाराजगी जताते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री चिरंजीवी ने राज्यसभा में कार्यवाही बाधित करने की धमकी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि सीमांध्र के लोगों की भावनाओं का ख्याल नहीं रखा गया है।
केंद्रीय मंत्री पल्लम राजू ने भी चिरंजीवी के विचार का समर्थन करते हुए कहा कि वह विधेयक को पारित करने के तरीके से दुखी हैं और वह अपनी पार्टी और सरकार में विरोध जताते रहेंगे।
उधर, वाईएसआर कांग्रेस ने तेलंगाना के विरोध में आंध्र प्रदेश में बंद बुलाया है। इलाके में वाईएसआर कांग्रेस के असर को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इधर, अलग तेलंगाना बिल पर बीजेपी राज्यसभा में कुछ संशोधन प्रस्ताव ला सकती है। खबर यह भी है कि टीएमसी समेत कई विपक्षी दल इस बिल में कुछ बदलाव के पक्ष में हैं। इस मुद्दे पर बीजेपी संसदीय बोर्ड की आज एक बैठक भी होने जा रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर- नीचे की
स्लाइड्स में पढ़िए, कल सदन में में क्या हुआ था तेलंगाना बिल पर -

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story