Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलंगाना / तेलंगाना में टीआरएस और कांग्रेस का दोस्ताना मैच: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और कांग्रेस पार्टियों में परिवार का शासन होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ‘दोस्ताना मैच'' खेल रही हैं। समावेशी विकास के भाजपा के वादे को दोहराते हुए मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति ने दीमक की तरह विकास को नुकसान पहुंचाया है।

तेलंगाना / तेलंगाना में टीआरएस और कांग्रेस का दोस्ताना मैच: पीएम मोदी

(Telangana Assembly Elections 2018) तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और कांग्रेस पार्टियों में परिवार का शासन होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ‘दोस्ताना मैच' खेल रही हैं। समावेशी विकास के भाजपा के वादे को दोहराते हुए मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति ने दीमक की तरह विकास को नुकसान पहुंचाया है।

उन्होंने राज्य में अपनी पहली चुनावी जनसभा में निजामाबाद में कहा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री और उनका परिवार सोचता है कि वे कांग्रेस की तरह कोई काम नहीं करके निकल सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस की शैली अपना ली, जिसने 50-52 साल तक बिना कुछ किए शासन किया, लेकिन अब यह नहीं चल सकता।

टीआरएस और कांग्रेस में झूठ बोलने की होड़

निजामाबाद से राव की पुत्री के. कविता लोकसभा में सांसद हैं। संप्रग सरकार के समय राव के मंत्री बतौर कार्यकाल को याद करते हुए मोदी ने कहा कि टीआरएस अध्यक्ष ने कांग्रेस के नेतृत्व में अपनी ‘अप्रेंटिसशिप' की थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और टीआरएस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों दल झूठ बोलने के मामले में एक दूसरे से होड़ कर रहे हैं।

टीआरएस और कांग्रेस परिवार शासित पार्टियां

मोदी ने कहा, टीआरएस और कांग्रेस परिवार शासित पार्टियां हैं और तेलंगाना चुनाव में दोनों दोस्ताना मैच खेल रही हैं। उन्होंने कहा कि कितना ‘बड़ा मजाक' है कि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह एक चुनावी रैली में टीआरएस पर एक ‘परिवार की पार्टी' होने का आरोप लगाया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि जल्द चुनाव कराने का राव का फैसला जनता को समय से पहले उनसे छुटकारा पाने का अवसर दे सकता है।

राव ने वादे नहीं किए पूरे

के. चंद्रशेखर राव नीत टीआरएस सरकार पर वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक बार कहा था कि निजामाबाद को लंदन जैसे स्मार्ट शहर में बदल देंगे लेकिन यह शहर आज भी पानी, बिजली और अच्छी सड़कों की कमी से जूझ रहा है।

राव ने आयुष्मान योजना में नहीं लिया भाग

उन्होंने कहा कि राव ने असुरक्षा की भावना की वजह से आयुष्मान भारत योजना में भाग नहीं लिया जिसके तहत केंद्र सरकार गरीबों के पांच लाख रुपए तक के इलाज का खर्च उठाएगी।

मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री इतना असुरक्षित महसूस करते हैं कि वह ज्योतिषियों पर भरोसा करते हैं, पूजा करते हैं और नींबू-मिर्ची बांधते हैं। इसलिए जब हमने आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत की तो उन्होंने इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया।

उन्हें डर था कि मोदीकेयर लागू हुई तो लोग उन्हें खारिज कर देंगे। उन्होंने राज्य की गरीब जनता के साथ नाइंसाफी की। प्रधानमंत्री ने इस तरह की खबरों पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की कि कांग्रेस ऐसा घोषणापत्र तैयार कर रही है।

जिसमें मुसलमानों के लिए अलग स्कूल और अस्पताल खोलने का प्रावधान होगा। इस पर मोदी ने कहा कि भाजपा केवल ‘सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र को अपनाती है और वोट बैंक की राजनीति के खिलाफ है।

Share it
Top