Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018: हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ भाजपा ने शहजादी को उतारा मैदान में

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भाजपा ने हैदराबाद की चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से एआईएमआईएम के शीर्ष नेता अकबरुद्दीन ओवैसी का मुकाबला करने के लिए एक महिला मुस्लिम उम्मीदवार सैयद शहजादी को चुनाव मैदान में उतारा है।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018: हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ भाजपा ने शहजादी को उतारा मैदान में

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हैदराबाद की चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहेदुल मुस्लिमीन के शीर्ष नेता अकबरुद्दीन ओवैसी का मुकाबला करने के लिए एक महिला मुस्लिम उम्मीदवार सैयद शहजादी को चुनाव मैदान में उतारा है।

तेलंगाना में सात दिसम्बर को विधानसभा चुनाव होना है। अकबरुद्दीन ओवैसी एआईएमआईएम पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई हैं।

इसे भी पढ़ें- अयोध्या में हिंदुओं को बुलाओ, 6 दिसंबर को होगा राम मंदिर का शिलान्यास: साध्वी प्राची

अकबरुद्दीन ओवैसी 1999,2004,2009 और 2014 में संयुक्त आंध्रप्रदेश की विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। अकबरुद्दीन ओवैसी हाल में भंग हुई पहली तेलंगाना विधानसभा में भी अपनी पार्टी एआईएमआईएम के नेता थे।

भाजपा ने शुक्रवार को 28 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी। 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ने जा रही भाजपा ने इससे पहले 20 अक्टूबर को 38 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।

Next Story
Top