Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलंगाना चुनाव/ विकसित राज्यों की कतार में खड़े हैं अटल जी के बनाए राज्य, क्या तेलंगाना का विकास हुआः राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तेलंगाना के आसिफाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अटल जी ने मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़, बिहार से झारखंड और उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड तीन राज्य बनाए थे। आज तीनों राज्य विकास की कतार में खड़े हैं। लेकिन राज्य विभाजन के बाद तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में विकास हुआ है?

तेलंगाना चुनाव/ विकसित राज्यों की कतार में खड़े हैं अटल जी के बनाए राज्य, क्या तेलंगाना का विकास हुआः राजनाथ सिंह

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता जुट गए हैं। शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तेलंगाना के आसिफाबाद में एक रैली को संबोधित किया। गृहमंत्री ने कहा कि अटल जी ने मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़, बिहार से झारखंड और उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड तीन राज्य बनाए थे। आज तीनों विकसित राज्यों की कतार में खड़े हैं। लेकिन राज्य विभाजन के बाद तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में विकास हुआ है?

बता दें कि तेलंगाना की दूसरी विधानसभा के गठन के लिए सात दिसंबर 2018 को मतदान किया जाएगा। इस चुनाव में टीआरएस, आईएनसी, टीजेएस, टीडीपी प्रमुख पार्टियां हैं। राज्य में चार विपक्षी दलों, आईएनसी, टीजेएस, टीडीपी और सीपीआई ने चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस को हराने के लिए गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं।
चुनाव आयोग के मुताबिक विधानसभा चुनावों में सभी 32,574 मतदान केंद्रों में वोटर वैरिफायबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा।
12 अक्टूबर 2018 को प्रकाशित अंतिम चुनावी रोल के अनुसार, तेलंगाना में 2.73 करोड़ मतदाता हैं, जो 2014 तेलंगाना विधानसभा चुनावों में 2.82 करोड़ से कम है। मतदाताओं की सूची में लगभग 2,600 ट्रांसजेंडर थे।
Share it
Top