Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेजस्वी के साथ डीनर करेंगी सोनिया, मोदी सरकार को रोकने के लिए एकजुट हुआ विपक्ष

13 मार्च को सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं को डिनर पर बुलाया है। इस डिनर में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शिरकत करने वाले है।

तेजस्वी के साथ डीनर करेंगी सोनिया, मोदी सरकार को रोकने के लिए एकजुट हुआ विपक्ष

नॉर्थ-ईस्ट में भाजपा की जीत के बाद देश की चुनावी रणनीति करवट बदलती रही है। देशभर में मोदी की लहर को रोकने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट होता नजर आ रहा है।

यूपी-बिहार के उपचुनाव से पहले ही सपा और बसपा भी भाजपा को हारने के लिए एक साथ आते दिख रहे हैं। वहीँ अब इस महागठबंधन की अगुवाई खुद कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही हैं।

आपको बता दें कि 13 मार्च को सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं को डिनर पर बुलाया है। इस डिनर में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शिरकत करने वाले है।

वहीँ इस डिनर को बिहार की सियासत के नजरिए से बेहद अहम मना जा रहा है, क्योंकि महागठबंधन से नीतीश कुमार के अलग होने के बाद अब बिहार में आरजेडी और कांग्रेस नेताओं पर दबाव बढ़ चुका है।

इसे भी पढ़े : अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा' तय करेगी RSS का नया सरकार्यवाह, नागपुर में तीन दिवसीय बैठक शुरू

बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी और कई बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। वहीं कांग्रेस के कुछ नेता अब भी राहुल गांधी पर आरजेडी से नाता तोड़ने का दबाव बना रहे हैं। ऐसे में इस मीटिंग की अहमियत बढ़ जाती है।

गौरतलब है कि इस मीटिंग को इसलिए भी इतना खास बताया जा रहा है, क्योकि कांग्रेस इस डिनर के बहाने भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर और व्यापक स्तर पर सभी विपक्षी को एकजुट करके बगावत करने का संदेश देगी।

Next Story
Top