Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शर्मनाक: होमवर्क न करने पर टीचर ने छात्रा के उतरवाए कपड़े

पीड़ित छात्रा के भाई ने मां-बाप को घटना की जानकारी दी थी।

शर्मनाक: होमवर्क न करने पर टीचर ने छात्रा के उतरवाए कपड़े
जयपुर. शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले स्कूल में लगातार बच्चियों के साथ अभद्रता की खबरें आ रही हैं। कभी कोई शिक्षक छात्राओं को जबरदस्ती कपड़े उतारवाता है तो कभी कोई छात्राओं को अपने सामने नंगा नहाने को कहता है। ऐसी शर्मनाक हरकतों की जैसी बाड़ आ गई है एक के बाद एक मामले सामने आ रहे है। ताजा मामला राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा थाना क्षेत्र का है। जब एक अध्यापिका ने सातवीं कक्षा की छात्रा को होमवर्क पूरा न करने पर जबरन उसकी सलवार उतरवा दी।
बीते दिनों एक शर्मनाक मामला सामने आया था जब महाराष्ट्र के बीड़ जिले में टीचर छात्राओं को अपने सामने नंगा नहाने को कहता था। इसके बाद एक शिक्षक ने होमवर्क न करने पर बच्चियों की स्कर्ट उतरवा कर घुमाया था। एक के बाद एक कई बेहूदा मामले सामने आ रहे हैं। अब राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा थाना क्षेत्र में एक महिला शिक्षक ने सातवीं कक्षा की छात्रा की जबरन सलवार उतरवा दी। इस घटना के बाद अध्यापिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि एक निजी विद्यालय की अध्यापिका ने होमवर्क नहीं करने पर सातवीं कक्षा की छात्रा से कथित तौर पर जबरन सलवार उतारने के लिए कहा था।
थाना अधिकारी महिपाल सिंह ने बताया कि इस संबंध में छात्रा के परिजनों की ओर से अध्यापिका हीरल चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। दर्ज शिकायत के आधार पर अध्यापिका के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि इसी विद्यालय में पीड़िता छात्रा का भाई भी पढ़ता है। उसने घटना के बारे में परिजनों को बताया और उसके बाद परिजनों की ओर से अध्यापिका के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है । हालांकि आरोपी अध्यापिका को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top