Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NDA से अलग हुई TDP, आंध्रपदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने नाराज है चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने नाराज तेलुगु देशम पार्टी ने भाजपा नीत एनडीए से अलग होने का बड़ा फैसला लिया है।

NDA से अलग हुई TDP,  आंध्रपदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने नाराज है चंद्रबाबू नायडू
X

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने नाराज तेलुगु देशम पार्टी ने भाजपा नीत एनडीए से अलग होने का बड़ा फैसला लिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक टीडीपी ने खुद को एनडीए से अलग कर लिया है।

इसे भी पढ़ेंः संसद में मोदी सरकार के खिलाफ YSR कांग्रेस के नोटिस का CM नायडू ने किया समर्थन, इन पार्टियों का भी साथ मिला

टीडीपी के अध्यक्ष और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू केंद्र सरकार और मोदी सरकार से नाराज चल रहे हैं। केंद्र सरकार टीडीपी की मांग को पूरा नहीं कर रही है। टीडीपी की मांग है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्यदर्जा का दर्जा दिया जाए।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की मांग को लेकर टीडीपी सांसदों ने पूरे बजट सत्र के दौरान संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और टीडीपी की तरफ से दो केंद्रीय मंत्री ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंप दिया था।

टेलीकॉन्फ्रेंस से साधा निशाना

गुरूवार को भी तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू ने टेलीकॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने पार्टी के सांसदों को संबोधित किया। अपने संबोधन में चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि पीएम मोदी आंध्रप्रदेश में वही करना चाहते हैं जो उन्होंने तमिलनाडु में किया। लोग जानना चाहते है कि आपने(पीएम मोदी) ने आंध्र प्रदेश को क्या दिया ।

मोदी विरोधी लहर

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पूरे भारत में मोदी और भाजपा विरोध की लहर है। इसका उदहारण हमने कल यूपी और बिहार के उपचुनाव के परिणामों में देख लिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story