Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संसद सत्र: विशेष राज्‍य दर्जा मामले पर लोकसभा और राज्यसभा दोनों स्थगित, टीडीपी समेत कई सांसदों का हंगामा जारी

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए के टीडीपी अपना पूरा जोर लगा रही है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के साथ टीडीपी का टकराव भी होने लगा है। वहीं चंद्र बाबू नायडू ने भी लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया है और भाजपा पर भी तंज कसा है।

संसद सत्र: विशेष राज्‍य दर्जा मामले पर लोकसभा और राज्यसभा दोनों स्थगित, टीडीपी समेत कई सांसदों का हंगामा जारी
X

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए के टीडीपी अपना पूरा जोर लगा रही है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के साथ टीडीपी का टकराव भी होने लगा है। दोनों ही पार्टियां अपनी बात पर अडी हुई हैं।

वहीं चंद्र बाबू नायडू ने भी लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया है और भाजपा पर भी तंज कसे है। विशेष राज्य को लेकर जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर भी भाजपा पर हमलावर है।

ये भी पढ़े: AAP और मुख्य सचिव के बीच फिर टकराव, मोहल्ला क्लिनिक और पॉली क्लिनिक समेत कई महत्त्वपूर्ण फाइलें लौटार्इं

इस मुद्दे को लेकर लोक सभा 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ उग्र प्रदर्शन को देखते हुए राज्य सभा को 2 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। लोक सभा और राज्य सभा के बाहर टीडिपी के नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

इसके साथ ही वायएसआर कांग्रेस के नताओं ने भी आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लोक सभा के बाहर प्रदर्शन किया है।

बता दें कि चंद्र बाबू नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य बनाने के लिए काफी दिनों से बात कर रहे थे, मगर केंद्र सरकार की ओर से इसे विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। इस वजह से उनकी पार्टी के दो मंत्री ने इस्तीफा भी दे दिया था।

ये भी पढ़े: जानें आखिर क्यों अड़े हैं महाराष्ट्र में किसान, ये हैं इससे जुड़ी 6 अहम बातें

वहीं दूसरी तरफ अरूण जेटली ने साफ कर दिया था कि आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाएगा पर उन्हें विशेष राज्यों जितना वित्तीय मदद देने को प्रतिबद्ध है। इसको लेकर टीडीपी ने अपना प्रदर्शन जारी रखा है और इसमें विरोधी दल भी टीडीपी के साथ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story