Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी, अब टीडीपी नेता ने सीएम लेकर किया बड़ा खुलासा

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर सियासत गरमा गई है, इसके साथ ही आंध्र प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नाइडू अपना पूरी कोशिश कर रहे है। वहीं दुसरी तरफ सभी विपक्षी दल साथ मिलकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साध रहे है

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी, अब टीडीपी नेता ने सीएम लेकर किया बड़ा खुलासा

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर सियासत गरमा गई है, इसके साथ ही आंध्र प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नाइडू अपनी पूरी कोशिश कर रहे है। वहीं दुसरी तरफ सभी विपक्षी दल साथ मिलकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साध रहे है, इसके साथ ही टीडीपी के नेता लंका दिनाकर ने आंध्र के मुख्यमंत्री को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

ये भी पढ़े: विशेष दर्जे की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश में आज बंद, तिरुपति में प्रदर्शनकारियों ने फूंके वाहन

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर टीडीपी के नेता लंका दिनाकर ने कहा है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नाइडू आज से उपवास पर बैठेंगे और यह उपवास लोगों के आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर संधर्ष को दिखाता है।

उन्होंने आगे कहा है कि केंद्र सरकार ने आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया है। इस मुद्दे को लेकर देश की कई नेशनल पार्टियां चंद्र बाबू नाइडू के साथ खड़ी है।

बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश में बंद बुलाया था। यह बंद 'आंध्र प्रदेश प्रत्याका होडा साधना समिति' ने बुलाया है। सुबह से चल रहे शांतिपूर्वक आंध्र प्रदेश बंद में अब आगजी की जा रही थी। तिरुपति में प्रदर्शनकारियों ने एक आरटीसी बस स्टैंड के पास एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया था।

समिति द्वारा बुलाए गए इस बंद का विपक्षी पार्टियों ने भी समर्थन किया है। वाईएसआर कांग्रेस, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने बंद का समर्थन किया है। अनंतपुर में इन दलों न आज तड़के सुबह से ही विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया था।

ये भी पढ़े: आंध्रप्रदेशः भाजपा के हरि बाबू हुए बागी, प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

पश्चिमी गोदावरी में तड़के सुबह से विभिन्न राजनीतिक दलों को प्रदर्शन शुरु हो गया है। परिवहन कर्मचारियों ने भी आज बसे चलाने से मना कर दिया है। पूरे राज्य में कड़ी सुरक्षा का इंतेजाम किए गए है।

Next Story
Top