Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंजाब विधानसभा: कांग्रेस MLA ने बिक्रम सिंह मजीठिया को मारा जूता

शोरगुल नहीं थमा तो स्पीकर ने हॉउस को स्थगित कर दिया।

पंजाब विधानसभा: कांग्रेस MLA ने बिक्रम सिंह मजीठिया को मारा जूता
चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा की मर्यादा उस समय तार-तार हो गई जब कांग्रेस विधायक तरलोचन सिंह ने मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर जूता फेंक दिया। बुधवार को सुबह विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। एक दिन के अवकाश के बाद मानसन सत्र की कार्यवाही 10 बजे शुरू हुई तो कांग्रेस विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने बिलों की प्रति फाड़ कर स्पीकर के आसन की ओर फेंकना शुरू कर दिया। विधानसभा में खालसा विश्वविद्यालय बिल सहित नौ बिल पास कर दिए गए।
शोरगुल नहीं थमा तो स्पीकर ने हॉउस को स्थगित कर दिया। स्पीकर ने प्रशनकाल और शून्यकाल भी स्थगित रकर दिया। इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विधानसभा में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई थी। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, सदन में भी काफी सुरक्षा है और काफी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। आपको बता दें विधानसभा में साेमवार से डेरा जमाए कांग्रेस विधायक सदन की कार्यवाही शुरू होेेते ही शोर मचाने लगे आैर नारेबाजी करने लगे। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सदन में डेरा जमाए कांग्रेस विधायकों ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की कड़ी आलाेचना की और उनकी तुलना जनरल डायर से की।
बहस कराने की मांग
विधानसभा की कार्यवाही शुरू हाेने पर कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के हालात पर बहस मांग की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य की बदतर हालात के कारण ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था, लेकिन इस पर बहस नहीं कराई गई। उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर दोबारा बहस कराने की मांग की है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top