Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलनाडुः जंगल में आग से अभी तक 9 लोगों की मौत, सीएम ने रक्षा मंत्री से की मदद की अपील

चेन्नई के थेनी जिले के कुरंगनी पहाड़ी पर 36 लोगों का ग्रुप शनिवार को ट्रैकिंग के लिए गया था। ये लोग रविवार को जंगल की आग में फंस गए। जिसके बाद अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

तमिलनाडुः जंगल में आग से अभी तक 9 लोगों  की मौत, सीएम ने रक्षा मंत्री से की मदद की अपील

चेन्नई के कुरंगनी की पहाड़ी में आग में फसे लोगों को निकालने के लिए फायर ब्रिगेड, आपदा विभाग, फॉरेस्ट पुलिस टीम के 100 से ज्यादा लोगों के साथ ही एयरफोर्स को राहत-बचाव कार्य जारी है।

बता दें कि पहाड़ी पर 36 लोगों का ग्रुप बीते शनिवार को ट्रैकिंग के लिए गया था। जिसके बाद ये लोग रविवार को जंगल की आग में फंस गए। जानकारी के मुताबिक, 4 महिलाओं, एक बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो गई है। वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 27 को बचा लिया गया है, जिनमें से 8 की हालत गंभीर है।

ये भी पढ़ेः पीएम मोदी और राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों पहुंचे वाराणसी, मिर्जापुर में करेंगे 'सोलर पावर प्लांट' का उद्घाटन

आपको बता दें कि 36 लोगों के ग्रुप में 12 छात्र हैं और 24 लोग चैन्नई की ट्रेकिंग टीम का हिस्सा है। जिसमें 25 महिलाएं, 3 बच्चे और 8 पुरुष शामिल हैं। हादसे की खबर मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से एयरफोर्स की मदद मांगी थी।

सीतारमन ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें सीएम ने इस घटना की जानकारी दी है, और उन्होंने एयरफोर्स को स्टूडेंट की मदद करने और उन्हें निकालने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने लिखा कि वे लगातार थेनी जिला कलेक्टर के संपर्क में हैं। आग में फंसे और स्टूडेंट्स को बचाने का काम चल रहा है।
Next Story
Top