Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ओखी तूफान: अब तक 12 की मौत, सैंकड़ों लापता मछुआरों की तलाश में जुटी एयरफोर्स

तमिलनाडु और केरल में प्रचंड रूप ले चुके ओखी चक्रवात का कहर अभी भी जारी है।

ओखी तूफान: अब तक 12 की मौत, सैंकड़ों लापता मछुआरों की तलाश में जुटी एयरफोर्स

तमिलनाडु और केरल में प्रचंड रूप ले चुके ओखी चक्रवात का कहर अभी जारी है। इस चक्रवात की वजह से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां के निचले इलाके पूरी तरह से पानी में डूब गए हैं। वहीं इंडियन एयरफोर्स ने केरल के समुद्र में लापता हुए 30 मछुआरों की तलाश में रेस्क्यु ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जबकि अबतक 150 मछुआरों को बचाया जा चुका है।

शुक्रवार को त्रिवेंद्रम के पास फंसे 59 मछुआरों को रेस्क्यू कर बचाया गया। इस चक्रवात के बाद सरकार ने 29 रिहैबिलटेशन सेंटर बनाए हैं। सरकारी सूत्रों के अनुसार, इन रिहैबिलटेशन सेंटर में करीब 491 परिवारों के 2755 लोग मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की बहन का फ्लाइट यौन उत्पीड़न

तिरुनेलवेली में भारी बारिश

बीते 24 घंटे में तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में भारी बारिश हुई है, जिससे थामिराबरानी नदी का पानी का लेवल बढ़ने से करुपनथुरी में एक ब्रिज पानी में डूब गया है और रोड पर ट्रैफिक थम गया है।

भारी बारिश होने के आसार

मौसम विभाग का अनुमान है कि ‘ओखी’ शनिवार को लक्षद्वीप तक पहुंच सकता है। जिसकी वजह से इस तूफान की रफ्तार 110-120 किलोमीटर/घंटा हो सकती है। इसकी वजह से लक्षद्वीप समेत तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों में तमिलनाडु और पुड्डूचेरी में और ज्यादा बारिश होने के आसार हैं। कोयंबटूर, नीलगिरी, थेनी और डिंडीगुल में भी भारी बारिश होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें- हनीप्रीत का खुलासा, पंचकूला हिंसा में ये औरत भी थी शामिल

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने इस आपदा में मारे गए मारे गए लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।
Loading...
Share it
Top