Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यपाल ने दी ''जल्लीकट्टू'' पर अध्यादेश को मंजूरी, CM करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम जल्लीकट्टू का उद्घाटन सुबह 10 बजे करेंगे।

राज्यपाल ने दी
चेन्नई. तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव ने जल्लीकट्टू के अध्यादेश को मंजूरी दे दी है। 22 जनवरी यानी कल तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम इस खेल का उद्घाटन सुबह 10 बजे के करीब करेंगे। बता दें कि अध्यादेश को मंजूरी मिलने के बाद अब तमिलनाडु के लोग आराम से जल्लीकट्टू खेल सकेंगे।
बता दें कि जल्लीकट्टू के समर्थन में उतरे लोग अभी भी मैदान में डटे हुए हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि राज्य में जल्लीकट्टू जब तक मना नहीं लिया जाता तब तक तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। गौरतलब है कि अध्यादेश की मंजूरी के लिए डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शनिवार को जल्लीकट्टू के समर्थन में ट्रेन रोको आंदोलन के बाद अब एक दिन का भूख हड़ताल शुरू किया है। इस भूख हड़ताल के लिए स्टालिन के अलावा कई दूसरे लीडर्स भी सपोर्ट में उतरे हैं।
दरअसल, बीते शुक्रवार को डीमके के प्रदर्शनकारियों ने चेन्नई के माम्बलम रेलवे स्टेशन पर 'रेल रोको आंदोलन' के तहत ट्रेन रोक दी थी। लेकिन ट्रेन रोकने के बाद स्टालिन को एहतियातन हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में उसे् छोड़ दिया गया था।
बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम गुरुवार को पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में पनीरसेल्वम ने पीएम मोदी से जल्लीकट्टू के समर्थन में आध्यादेश लागू पारित करने की मांग की थी। जिसके बाद केंद्र ने तमिलनाडु के लोगों के लिए जल्लीकट्टू को लेकर एक बड़ी राहत दी है। केंद्र ने जल्लीकट्टू पर अध्यादेश को मंदूरी दे दी है। मंजूरी के साथ पीएम मोदी ने यह सुनिश्चित किया है कि क्रेंद्र उनके साथ है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top