Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PMO के सामने किसानों ने उतारे कपड़े

करीब 25 किसान अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर भी बैठे हैं।

PMO के सामने किसानों ने उतारे कपड़े
X

सूखे और कर्ज से परेशान होकर तमिलनाडु के किसानों ने आज नार्थ ब्लॉक के नजदीक नग्न होकर विरोध जताया है। ये तब हुआ जब किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपने के लिए पीएमओ ऑफिस पहुंचा।

उल्लेखनीय है कि ज्ञापन सौंपने के लिए दिल्ली पुलिस उन्हें खुद जंतर मंतर लेकर गई थी। पीएम के दफ्तर में मौजूद न होने पर भी बेहाल किसान करीब 10 मिनट तक ऑफिस के अंदर रहे।

बाहर निकलने पर किसानों में से ही एक पुलिस की गाड़ी से कूद गया और नग्न होकर सड़क पर अचानक दौड़ने लगा। उसे ऐसा करते देख अन्य किसान भी नग्न होकर सड़क पर उतर आए।

इसे भी पढ़ें: उपचुनाव: घाटी में 8 की मौत

ये किसान सूखे और कर्ज की परेशानी को लेकर करीब 28 दिन से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही 25 किसान अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर भी बैठें हैं जिनमें से तीन की तबीयत नासाज है।

आंदोलनकारी किसानों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे न स्वीकार की तो वो सिर मुंडाकर और आधी मूंछ बनवाकर विरोध जताएंगे।

ये है किसानों की मांग

कम बारिश होने के कारण तमिलनाडु के किसान इन दिनों सूखे का सामना कर रहे हैं ऐसे में उनके ऊपर कर्ज का बोझ कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। किसानों का कहना है कि किसानों की बढ़ती आत्महत्या की खबरें आने के बावजूद भी सरकार इस और कोई कदम नहीं उठा रही है।

किसान चाहते हैं कि उनका कर्ज माफ कर दिया जाय। उल्लेखनीय है कि मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को किसानों का कर्ज माफ करने का निर्देश दिया हैं।

किसानों के समर्थन में कई दक्षिण भारतीय सिनेमा के सितारे और कई नेता भी पहुंचे हैं। भारतीय किसान यूनियन ने भी इस आंदोलन का समर्थन करने की घोषणा की है

वीडियो सौजन्य से: Puthiya Thalaimurai Tv


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story