Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू को लेकर प्रदर्शन तेज, कई राज्यों के लोग उतरे सड़कों पर

जल्लीकट्टू से बैन हटाने की मांग को लेकर आम जनता के साथ फिल्मी हस्तियां भी शामिल हैं।

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू को लेकर प्रदर्शन तेज, कई राज्यों के लोग उतरे सड़कों पर
X
नई दिल्ली. तमिलनाडु में होने वाली सांडों की लड़ाई यानी जल्लीकट्टू खेल से प्रतिबंध हटाने के लिए लगातार प्रदर्शन जारी है। दरअसल, इस खेल से बैन हटाने के लिए चेन्नई के मरीना बीच पर बुधवार से ही प्रदर्शन हो रहे हैं। इस प्रदर्शन के मद्देनजर मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने गुरुवार को एक अध्यादेश की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।
बता दें कि सिर्फ तमिलनाडू में ही नहीं बल्कि अलग-अलग राज्यों से भी प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला का कहना है कि वह इस प्रदर्शन का समर्थन करते हैं और इस खेल से बैन हटाने के लिये विधानसभा के अगले सत्र में एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा।
दरअसल, जल्लीकट्टू को लेकर चेन्नई में रोष लगातार बढ़ते जा रहा है जिसे लेकर कॉर्पोरेट कंपनी के सीईओ ने अपने कर्मचारियों को जल्लीकट्टू के लिए विरोध करने के लिए एक दिन की छुट्टी तक दे दी है। इस प्रदर्शन में आम जनता के साथ फिल्मी हस्तियां भी शामिल हैं। लेकिन मुख्यमंत्री ने सभी आंदोलनकारियों से इस प्रदर्शन को रोकने की अपील भी की है। मुख्यमंत्री का कहना है कि राज्य सरकार इस मामले में सभी के साथ है।
नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र की जनवरी 2016 की अधिसूचना ने जानवरों की देखरेख की बात से समझौता करके इस पारंपरिक खेल की इजाजत दी थी। लेकिन यह फिलहाल कानूनी पड़ताल के दायरे में है और अनुकूल फैसला आएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story