Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tamilnadu Budget 2019 : तमिलनाडु के लोगों को टैक्स से बड़ी राहत, पढ़ें पूरा अपडेट

तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में वित्त वर्ष 2019-20 का बजट पेश किया। तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने बजट पेश करने के दौरान अन्नाद्रमुक की दिवंगत नेता जे जयललिता को याद किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘वह प्रकाश स्तंभ और संरक्षक'' बनी रहेंगी।

Tamilnadu Budget 2019 : तमिलनाडु के लोगों को टैक्स से बड़ी राहत, पढ़ें पूरा अपडेट
X
तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Govt) ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा (Assembly) में वित्त वर्ष 2019-20 का बजट (Budget) पेश किया। तमिलनाडु (Tamilnadu) के उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम (Dupty CM Panneerselvam) ने बजट पेश करने के दौरान अन्नाद्रमुक की दिवंगत नेता जे जयललिता को याद किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘वह प्रकाश स्तंभ और संरक्षक' बनी रहेंगी।
पनीरसेल्वम ने वित्त वर्ष 2019-20 का बजट पेश करने से पहले भी पूर्व मुख्यमंत्री का नाम लिया। वित्त मंत्रालय का प्रभार संभालने वाले पनीरसेल्वम ने कहा कि उनकी दिवंगत ‘गुरू' महानता की प्रतिमूर्ति थीं, जैसा कि ‘तिरुक्कुरल' में बताया गया है।
उन्होंने संत कवि तिरुवल्लुवर द्वारा लिखित ‘तिरुक्कुरल' के एक दोहे को पढ़ा। उन्होंने कहा कि जयललिता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए वह उनका आशीर्वाद चाहते हैं। वह जिस सूटकेस को लेकर बजट पेश करने आए थे, उस पर भी जयललिता की तस्वीर लगी हुई थी।
नये साल के बजट में किसी नये कर का प्रावधान नहीं किया गया है। सरकार ने कहा कि आने वाले वर्ष में राजस्व घाटे में कमी आएगी। तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने राज्य विधानसभा में बजट पेश किया।
उन्होंने कहा कि सरकार ने किसी नये कर का प्रस्ताव नहीं रखा है लेकिन राजस्व घाटा करीब 14,300 करोड़ रुपये के आसपास रहने का अनुमान है।
उन्होंने कहा कि राज्य को कर से होने वाली आमदनी में वृद्धि, उज्ज्वल डिस्कॉम एस्यूरेंस योजना (उदय) और वेतन संशोधन से सरकार को उम्मीद है कि आने वाले समय में राजस्व घाटे में कमी आएगी।” सरकार ने बजट में कई क्षेत्रों के लिए कार्यक्रमों का ऐलान किया है। इसमें 2,000 करोड़ रुपये की समग्र पार्किंग प्रबंधन परियोजना भी शामिल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story