Top

तमिलनाडु सरकार ने विद्यार्थियों के साथ राहुल के संवाद कार्यक्रम को लेकर दिए जांच के आदेश

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 16 2019 1:38AM IST
तमिलनाडु सरकार ने विद्यार्थियों के साथ राहुल के संवाद कार्यक्रम को लेकर दिए जांच के आदेश

तमिलनाडु सरकार ने यह जांच का आदेश दिया है कि जब आदर्श आचार संहिता लागू हो गई तो यहां एक कॉलेज ने कैसे अपने विद्यार्थियों के साथ बातचीत करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपनी मंजूरी दे दी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने 13 मार्च को यहां स्टेला मारिस कॉलेज के विद्यार्थियों से बातचीत में महिलाओं के लिए सरकारी नौकरियों में 33 फीसदी आरक्षण का वादा किया और उनके कई सवालों के जवाब दिए। 

आधिकारिक सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कॉलेज शिक्षा के निदेशक आर सारुमति ने अपने एक अधीनस्थ अधिकारी को मामले में ‘‘तत्काल' जांच करने और रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। 
 
क्षेत्रीय संयुक्त निदेशक, चेन्नई क्षेत्र को 14 मार्च को भेजे पत्र में निदेशक ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू है और ऐसी स्थिति में यह पूछा जाता है कि कार्यक्रम के लिए कॉलेज ने ‘‘कैसे अनुमति दी।' 
 
सूत्रों ने बताया कि स्टेला मारिस कॉलेज चेन्नई के 10 सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में से एक है। ऐसे संस्थान ना केवल राज्य के नियमों का पालन करने के लिए बाध्य हैं बल्कि उनसे आदर्श आचार संहिता का पालन करने की भी उम्मीद की जाती है। 
 
निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित आदर्श आचार संहिता के अनुसार, शैक्षिक संस्थानों के राजनीतिक अभियानों और रैलियों के लिए इस्तेमाल की अनुमति नहीं है। जब कॉलेज प्रशासन से संपर्क किया गया तो उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या कॉलेज विभाग के अधिकारियों ने कोई जांच शुरू की है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने भी कोई टिप्पणी नहीं की।
 
तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष के एस अलागिरी ने जांच के कदम को भाजपा नीत केंद्र सरकार का राज्य की अन्नाद्रमुक सरकार के जरिए ‘‘प्रतिशोध' बताया। उन्होंने कहा कि लंबे समय से राजनीति दलों के नेता कॉलेज कार्यक्रमों में भाग लेते रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को आमंत्रित करने का निर्णय कुछ महीने पहले कॉलेज के छात्र संघ द्वारा लिया गया था। 

ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
tamil nadu government orders probe against rahul gandhis dialogue program

-Tags:#Rahul Gandhi#Tamil Nadu Government#Stella Maris College#Lok Sabha Elections 2019#Election Commission

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo