Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान: तालिबानी बंदूकधारियों ने 7 भारतीय इंजीनियरों का अपहरण किया, सरकार अलर्ट

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम अफगानिस्तान के बागलान प्रांत से भारतीय नागरिकों के अपहरण से वाकिफ हैं। हम अफगान अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।

अफगानिस्तान: तालिबानी बंदूकधारियों ने 7 भारतीय इंजीनियरों का अपहरण किया, सरकार अलर्ट
X

अफगानिस्तान में रविवार सुबह बागलान प्रांत में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने एक कंपनी में काम कर रहे सात भारतीय इंजिनियर्स समेत 8 कर्मचारियों को अगवा कर लिया।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि अफगानिस्तान के उत्तरी बागलान प्रांत में एक पावर प्लांट में काम कर रहे 7 भारतीय इंजिनियर्स और एक अफगानी कर्मचारी का अपहरण हुआ है।

बागलान प्रांत ने इस घटना से आतंकी संगठन तालिबान का नाम जोड़ा है, लेकिन अभी तक किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। शुरुआत में लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में 6 भारतीयों के अपहरण की बात कही गई थी।

अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी टोलो न्यूज के मुताबिक बंदूकधारियों ने बागलान प्रांत की राजधानी पुल-ए-खोमरे के बाग-ए-शामल गांव के पास से इंजिनियरों को अगवा किया।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान: सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने 11 खतरनाक आतंकियों की मौत पर लगाई मुहर

पावर स्टेशन जा रहे थे

बागलान पुलिस के प्रवक्ता जबीहुल्लाह शुजा ने बताया कि ये इंजिनियर एक मिनी बस से सरकारी पावर स्टेशन जा रहे थे तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उन्हें और उनके अफगानी ड्राइवर को अगवा कर लिया।

काबुल में भारतीय दूतावास के 2 अधिकारियों ने भी इंजिनियर्स के अपहरण की पुष्टि की है। ये इंजिनयर दा अफगानिस्तान ब्रेशना शेरकट (डीएबीएस) के लिए काम करते हैं जो पावर स्टेशनों को संचालित करती है।

इसे भी पढ़ें- लीबिया के साथ फिर राजनयिक संबंध स्थापित करने के प्रयास, इंदिरा के बाद रिजीजू जाएंगे यात्रा पर

150 भारतीय कर रहे काम

भारतीय दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी अफगानिस्तान में बड़े इन्फ्रस्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स में 150 से ज्यादा भारतीय इंजिनियर और तकनीकी विशेषज्ञ काम कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, 'हम अपने इंजिनियरों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए काम शुरू कर चुके हैं। अभी यह पता नहीं चला है कि अपहरण के पीछे कौन जिम्मेदार है और क्या इंजिनियरों की रिहाई के बदले किसी तरह की फिरौती की मांग भी की गई है या नहीं।

विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

विदेश मंत्रालय ने भारतीयों के अगवा होने की पुष्टि की है और कहा है कि वह अफगानिस्तान के अधिकारियों के संपर्क में है।

भारतीय नागरिकों के अपहरण की रिपोर्ट्स से जुड़े सवालों के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम अफगानिस्तान के बागलान प्रांत से भारतीय नागरिकों के अपहरण से वाकिफ हैं। हम अफगान अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।

इनपुट- एजेंसी

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story