Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान: ताहिरा सफदर ने रचा इतिहास, हाई कोर्ट की पहली महिला जज के रूप में ली शपथ

न्यायाधीश ताहिरा सफदर ने पाकिस्तान के किसी भी उच्च न्यायालय में पहली महिला मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शनिवार को शपथ ली। उन्होंने 1982 में उस समय इतिहास रच दिया था जब वह बलूचिस्तान में पहली महिला दिवानी न्यायाधीश बनी थीं।

पाकिस्तान: ताहिरा सफदर ने रचा इतिहास, हाई कोर्ट की पहली महिला जज के रूप में ली शपथ

न्यायाधीश ताहिरा सफदर ने पाकिस्तान के किसी भी उच्च न्यायालय में पहली महिला मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शनिवार को शपथ ली। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, न्यायाधीश सफदर ने बलूचिस्तान में गवर्नर हाउस में आयोजित एक समारोह में बलूचिस्तान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली।

उन्होंने 1982 में उस समय इतिहास रच दिया था जब वह बलूचिस्तान में पहली महिला दिवानी न्यायाधीश बनी थीं। उन्होंने क्वेटा के केंटोनमेंट पब्लिक स्कूल से शिक्षा हासिल की और वहीं के गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की।

इसे भी पढ़ें- ट्रंप प्रशासन की एकतरफा मांगों को नहीं मानेगा पाकिस्तानः इमरान खान

उन्होंने बलूचिस्तान विश्वविद्यालय से उर्दू साहित्य में परास्नातक की डिग्री हासिल की और साथ ही 1980 में क्वेटा के यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री प्राप्त की। अभी वह पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर देशद्रोह की मुकदमे की सुनवाई कर रही तीन न्यायाधीशों की विशेष अदालत की सदस्य हैं।

Loading...
Share it
Top