Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UNSC में अकबरुद्दीन ने उठाया ''सीमापार'' आतंकवाद का मुद्दा, पाकिस्तान पर किया करारा प्रहार

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के राजदूत सैयद अकबरुद्दीन ने भारत और आसपास के देशों में जारी आतंकवादी गतिविधियों पर कड़ा प्रहार किया है।

UNSC में अकबरुद्दीन ने उठाया

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के राजदूत सैयद अकबरुद्दीन ने भारत और आसपास के देशों में जारी आतंकवादी गतिविधियों पर कड़ा प्रहार किया है। अकबरुद्दीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की भी वकालत की है।

सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए अकबरुद्दीन ने कहा, तमाम अंतराष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों के बावजूद अफगानिस्तान को प्रभावित करने वाले आतंकवादियों के समर्थन में कुछ देश लगे हुए हैं। अभी भी ऐसे लोग हैं जो तालिबान, हक्कानी नेटवर्क, आईएसआईएस, अलकाइदा, एलईटी, जैश-ए-मोहम्मद के अंधेरे एजेंडे को समर्थन देने के लिए अभयारण्य प्रदान करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, दरअसल अफगानिस्तान और हमारे (भारत के) सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमापार से हो रही आतंकवादी गतिविधियों के कारण उत्पन्न चुनौतियों का समाधान किया जाना चाहिए।

अकबरुद्दीन ने कड़े शब्दों में आतंकवाद की निंदा करते हुए कहा, यह सशस्त्र विरोध के लिए स्पष्ट होना चाहिए कि हिंसा जारी रखने वालों के लिए कोई सहिष्णुता नहीं होगी। उनके अपरिवर्तनीय बंदूकों को शांत करना चाहिए।

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए कई देश समर्थन कर रहे हैं। भारत ने यहां सीमापार चल रहे आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए अपनी आवाज बुलंद की।

Next Story
Top