Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस के खिलाफ स्वाति मालीवाल का तीन दिन से अनशन जारी, पीएम मोदी पर कसा तंज

उन्नाव गैंगरेप केस और कठुआ रेप मामले को लेकर सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है। दिल्ली से लेकर मुंबई तक आम लोग इसके खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस के खिलाफ स्वाति मालीवाल का तीन दिन से अनशन जारी, पीएम मोदी पर कसा तंज
X

उन्नाव गैंगरेप केस और कठुआ रेप मामले को लेकर सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है, इसके साथ ही पूरे देश की जन्ता ने में इन मामलों में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई मांग की है।

स्वाति मालीवाल का अनशन जारी

वहीं विपक्षी दलों ने केंद्र में बैठी भाजपा पर हमला बोला है, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने इस मामले और सरकार के खिलाफ राजघाट में अनशन किया है।

स्वाति मालीवाल का तीसरे दिन भी अनशन जारी है और अनशन के दौरान उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि पुलिस रात में उन्हें अनशन से हटाने की कोशिश कर सकती है।

पीएम पर बोला हमला

स्वाति मालीवाल ने कहा है कि मुझे समर्थन मिलता देख कैंद्र सरकार काफी चिंता में है, गृह मंत्रालय की पुलिस मेरी काफी चिंता करती है अगर इसकी आधी चिंता केंद्र सरकार महिलाओं के लिए कर ले तो हमे अनशन करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

ये भी पढ़े: अयोध्या विवाद: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान, बोले- हम लड़ाई के लिए तैयार

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

स्वाति मालीवाल ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस डॉक्टर से झूठी रिपोर्ट बनवाकर लाई है और उस रिपोर्ट में लिखा है कि उनकी जान को अनशन से खतरा है। उन्होंने आगे कहा है कि वह अभी 5 किमी दौड़ सकती है और उन्हें कोई कमजोरी नहीं महसूस हो रही है, वह प्राइवेट डॉक्टर से जांच करवाना चाहती है।

वहीं आरोपो का बचाव करते हुए सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी ने कहा है कि डॉक्टरों के कहने पर सवाति मालीवाल से अनशन खत्म करने का अनुरोध किया था। उन्होंने आगे कहा है कि उन्हें जबरन हटाने की कोई योजना नहीं है, रात में ुनका चेकअप किया जाएगा और डॉक्टर कहेंगे तो तभी उन्हें हटाया जाएगा।

स्वाति मालीवाल को सीएम केजरीवाल ने दिया समर्थन

इस अनशन के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी पुहंचे थे, स्वाति मालीवाल का समर्थन किया था। उन्होंने कहा है कि बलात्कार खत्म करने का मुद्दा देश का मुद्दा है। अनशन में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि मैं एक बाप हूं अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए आया हूं।

ये भी पढ़े: विशेष दर्जे की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश में आज बंद, तिरुपति में प्रदर्शनकारियों ने फूंके वाहन

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 'खाना पीना छोड़कर स्वाति आंदोलन कर रही है। रोज इस देश में छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार होते है। उत्तरप्रदेश में एक महिला के बलात्कार में कई महीने तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी।

उन्होंने आगे कहा है कि एफआईआर और दोषियों को गिरफ्तार करने के बजाय उस महिला के पिता को गिरफ्तार किया गया क्योंकि आरोप एक बीजेपी विधायक पर था।

बता दें कि महिलाओं के खि‍लाफ हो रहे अत्याचार के खि‍लाफ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने तीसरे दिन भी राजघाट पर अपना अनशन जारी रखा है।

उन्नाव और कठुआ रेप मामले को लेकर स्वाति मालीवाल ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग के लिए यह अनशन किया है। इसके साथ ही स्वाति मालीवाल ने केंद्र पुलिस पर बड़े आरोप लगाए है। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस अनशन का समर्थन किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story