Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Swami Vivekananda Jayanti : स्वामी विवेकानंद के विचार बदल देंगे आपका जीवन, यकीन नहीं तो खुद पढ़ लें

दुनिया में हिंदू धर्म और भारत की प्रतिष्ठा की बात आए तो स्वामी विवेकानंद का जिक्र ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। युवाओं के लिए स्वामी विवेकानंद एक प्रेरणा के रूप में हैं। उन्होंने ने ही कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं। दिल्ली के रामकृष्ण आश्रम के सचिव स्वामी शांतात्मानंद का कहना है कि स्वामी विवेकानंद ने देश में युवाओं को प्रेरित करने के लिए कई सारे काम किए हैं। स्वामी जी का मानना था कि विश्व के मंच पर भारत की पुनर्प्रतिष्ठा में अगर कोई सबसे बड़ी भूमिका निभा सकता है तो वो हैं केवल ''युवा''।

Swami Vivekananda Jayanti : स्वामी विवेकानंद के विचार बदल देंगे आपका जीवन, यकीन नहीं तो खुद पढ़ लें
X

दुनिया में हिंदू धर्म और भारत की प्रतिष्ठा की बात आए तो स्वामी विवेकानंद का जिक्र ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। युवाओं के लिए स्वामी विवेकानंद एक प्रेरणा के रूप में हैं। उन्होंने ने ही कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं। दिल्ली के रामकृष्ण आश्रम के सचिव स्वामी शांतात्मानंद का कहना है कि स्वामी विवेकानंद ने देश में युवाओं को प्रेरित करने के लिए कई सारे काम किए हैं। स्वामी जी का मानना था कि विश्व के मंच पर भारत की पुनर्प्रतिष्ठा में अगर कोई सबसे बड़ी भूमिका निभा सकता है तो वो हैं केवल 'युवा'।

Swami Vivekananda, National Youth Day, India, swami vivekananda,vivekananda,Ramakrishna,Vishwanath Datta, India, swami vivekananda jayanti,vivekananda jayanti,swami vivekananda Speech, national youth day, vivekanand, swami vivekananda in hindi, 11 january, youth day, swami vivekananda information, career day,about swami vivekananda, swami vivekananda photo, स्वामी विवेकानंद का जीवन परिचय, vivekananda birthday, swami vivekananda essay, swami vivekanand, swami vivekananda birthday, swami vivekananda biography, swami vivekananda photos, स्वामी विवेकानंद का जीवन परिचय, स्वामी विवेकानंद,स्वामी विवेकानंद के विचार, स्वामी विवेकानंद का जीवन परिचय, स्वामी विवेकानंद के अनमोल वचन,स्वामी विवेकानंद की मृत्यु का कारण,स्वामी विवेकानंद के अनमोल विचार, स्वामी विवेकानंद का शिकागो भाषण, स्वामी विवेकानंद जीवनी, स्वामी विवेकानंद इन हिंदी, स्वामी विवेकानंद जयंती, स्वामी विवेकानंद कोट्स, स्वामी विवेकानंद के शिक्षा पर विचार, स्वामी विवेकानंद मराठी, स्वामी विवेकानंद के अनमोल वचन इन हिंदी, स्वामी विवेकानंद की आत्मकथा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story