Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नचिकेत मोर की नियुक्ति से खुश नहीं RSS का सहयोगी संगठन स्वदेशी जागरण मंच, RBI को लिखा पत्र

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड में नचिकेत मोर की नियुक्ति से खुश नहीं है।

नचिकेत मोर की नियुक्ति से खुश नहीं RSS का सहयोगी संगठन स्वदेशी जागरण मंच, RBI को लिखा पत्र
X

आरएसएस के सहयोगी संगठन स्वदेशी जागरण मंच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। दरअसल स्वदेशी जागरण मंच आरबीआई के बोर्ड में नचिकेत मोर की नियुक्ति को लेकर संतुष्ट नहीं है और इस नियुक्ति को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें- UPSC टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर के रिसेप्शन में पहुंचे उपराष्ट्रपति समेत कई दिग्गज हस्तियां, देखिए तस्वीरें

पत्र में हितों का टकराव को रोकने के लिए पीएम मोदी के हस्तक्षेप की गुजारिश की गई है।

स्वदेशी जागरण मंच ने नचिकेत मोर की नियुक्ति को हितों के टकराव का मामला बताया है और उनकी नियुक्ति पर भी सवाल उठाए हैं। स्वदेशी जागरण मंच ने कहा कि नचिकेत मोर बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (BMGF) के फुल टाइम रिप्रजेंटेटिव रहे हैं, जिस पर गृह मंत्रालय की कड़ी नजर है। साथ ही यह संगठन लगातार विदेशी सोर्स से फंड पा रहा है।

स्वदेशी मंच ने कहा कि स्वास्थ्य और कृषि से संबंधित सरकारी नीतियों को प्रभावित करके फाउंडेशन बहुराष्ट्रीय कंपनियों के पक्ष में काम कर रहा है। यही वजह है कि इन आरोपों के कारण गृह मंत्रालय उनकी निगरानी रखता है। स्वदेशी जागरण मंच ने कहा कि बीएमजीएफ भारत में रिजर्व बैंक और इंडिया की अनुमति से कार्य करता है। अगर उनकी नियुक्ति होती है तो हितों के टकराव का मामला हो सकता है।

ये भी पढ़ें- जेल में 20 रुपये दिहाड़ी कमा रहा राम रहीम, हनीप्रीत ने कीर्तन-भजन से बनाई दूरी, जेल में ऐसे कट रही दोनों की जिंदगी

गौरतलब है कि स्वदेशी जागरण मंच राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का ही एक मंच है, जो समय-समय पर ऐसे मुद्दों पर अपनी आवाजें बुलंद करते रहता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story