Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुलासा: ISI ने करवाया कानपुर रेल हादसा

गिरफ्तार हुए एक शख्स ने ये पूरा खुलासा किया है।

खुलासा: ISI ने करवाया कानपुर रेल हादसा
X
नई दिल्ली. इंदौर पटना ट्रेन हादसे को लेकर एक बहुत बड़ी बात सामने आ रही है। यह हादसा कानपुर के पास हुआ था। इस हादसे में बहुत से लोगों की जान गई थी और न जाने कितने गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वैसे सुरक्षा के दावे बहुत करे जाते है, लेकिन आए दिन होने वाले हादसे इन दावों की पोल खोलने के लिए काफी है। सूत्रों के मुताबिक इस हादसे के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएस का हाथ था।
पुलिस के मुताबिक इंडिया में ट्रेन तबाही के पीछे दुबई का एक शख्स है। वह नेपाल में बैठे अपने लोगों की मदद से उत्तर भारत में ट्रेन हादसों को अंजाम दे रहा है। दुबई में बैठे शख्स का नाम है शमसुल होदा। उसके संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से भी बताए जाते हैं। गौरतलब है कि 20 नवंबर को कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस को निशाना बनाया गया था। इस हादसे में 149 लोगों की मौत हुई थी। पूर्वी चंपारण जिला के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आदापुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए इन अपराधियों में मोती पासवान, उमा शंकर पटेल और मुकेश यादव शामिल हैं।
पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अपराधियों ने स्वीकारा कि पूर्वी चंपारण जिला के घोड़ासाहन में एक रेल पटरी को उड़ाने के लिए बम लगाने के वास्ते आईएसआई से जुडे ब्रजेश गिरी नामक एक नेपाली नागरिक ने उन्हें तीन लाख रुपये दिए थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त पटरी पर लगाए गए बम को ग्रामीणों की मदद से विस्फोट होने के पूर्व बरामद कर लिया गया था तथा उसे निष्क्रिय कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि इन तीनों की गिरफ्तारी हालांकि पूर्वी चंपारण जिला में हुई है, पर कई अन्य नेपाल के तिलैया में गिरफ्तार किए गए थे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story