Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उज्बेकिस्तान में सुषमा स्वराज ने सुना ''वैष्णव जन तेने कहिए'', इस फल के व्यापार को बढ़ावा देने पर दिया जोर

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने तीन देशों के दौरे पर आज उज्बेकिस्तान पहुंची। वहां पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ। इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि उज्बेकिस्तान में हर तरफ भारतीय परपंरा, डांस, गाना, सिनेमा और भारतीय खाना मौजूद है।

उज्बेकिस्तान में सुषमा स्वराज ने सुना

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने तीन देशों के दौरे पर आज उज्बेकिस्तान पहुंचीं। वहां पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि उज्बेकिस्तान में हर तरफ भारतीय परपंरा, डांस, गाना, सिनेमा और भारतीय खाना मौजूद है।

इसके अलावा भारत का योग भी अब देखने को मिल रहा है। सुषमा की मुलाकात उज्बेकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अरिपोव से हुई। द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा के लिए सुषमा वहां पहुंची हैं। उच्चस्तरीय बैठक में कई अहम मुद्दों पर बात होगी जिनमें रक्षा, सुरक्षा से लेकर व्यापार बढ़ाने की रणनीति बनेगी।

इसे भी पढ़ें: तीन साल की बच्ची के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि उज्बेकिस्तान में भारतीय आम के व्यापार को बढ़ावा देने पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से ताशकंद में एक कार्यक्रम का सुषमा स्वराज ने उद्घाटन किया है।

वहां के पार्लियामेंट के स्पीकर से मिलकर लोगों के रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए सहयोग पर विदेश मंत्री ने चर्चा की। इससे पहले सुषमा का स्वागत गुजराती भजन 'वैष्णव जन तो तेने कहिए' सुना कर किया गया।

Next Story
Top