Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुषमा स्वराज की किडनी फेल, एम्स में कराई गईं एडमिट

डॉक्टरों को अब उनकी किडनी ट्रांसप्लांट करनी होगी

सुषमा स्वराज की किडनी फेल, एम्स में कराई गईं एडमिट
नई दिल्ली. विदेश मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता सुषमा स्वराज की किडनी फेल हो गई है। ‌जिसकी वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है जहां उनकी किडनी ट्रांसप्लांट होगी। फिलहाल उनके कई चेकअप होने हैं। खुद विदेश मंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा जल्द किडनी ट्रांसप्लांट की जानी है मैं भगवान कृष्‍ण से दुआ मांगती हूं कि जल्द सब ठीक हो।
बता दें कि पिछले कुछ समय से विदेश मंत्री की तबियत लगातार खराब चल रही है, इसके चलते उन्हें कई बार एम्स में भर्ती कराया जा चुका है। पहले भी वह हफ्तेभर तक एम्स में ही भर्ती रही थीं। एक बार फिर बुधवार को हालात खराब होने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया।
सुषमा अगले कुछ दिनों तक अस्पताल में ही रहेंगी। उन्हें किडनी संबंधी दिक्कतों के चलते 7 नवंबर को एम्स में भर्ती करवाया गया था। एम्स के सूत्रों ने कहा, 'उनकी हालत स्थिर है। मधुमेह की पुरानी बीमारी के कारण उनकी किडनी में दिक्कतें आ रही हैं। उनका डायलिसिस किया जा रहा है।'
एम्स में डॉक्टरों की एक टीम उनका ख्याल रख रही है। कार्डियो थोरैकिक सेन्टर के प्रमुख बलराम एरान की निगरानी में सुषमा को अस्पताल के कार्डियो-न्यूरो सेन्टर में भर्ती कराया गया है। सुषमा पिछले 20 सालों से डायबीटीज से पीड़ित हैं। विदेश मंत्री को अप्रैल में भी एम्स में भर्ती किया गया था, तब उन्हें न्यूमोनिया और अन्य दिक्कतें थीं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top